राज्यपाल ने अमृत भारत योजना के तहत 554 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि किसानों के लिए पी.एम. मोदी जितना समर्पित कोई नहीं है। बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि भारत को प्रधानमंत्री के रूप में वरदान मिला है। हम कल्पना नहीं कर सकते कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतनी तेजी से विकास किया है।
 
punjab news

जालंधर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के अलावा अमृत भारत योजना के तहत 554 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। कई जगहों पर इसका लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। इसी श्रृंखला के तहत आज जालंधर रेलवे स्टेशन पर भी राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने करीब 20 मिनट तक भाषण दिया। राष्ट्रगान के दौरान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, डी.आर.एम. संजय साहू, डिप्टी विशेष सारंगल उपस्थित थे।

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि किसानों के लिए पी.एम. मोदी जितना समर्पित कोई नहीं है। बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि भारत को प्रधानमंत्री के रूप में वरदान मिला है। हम कल्पना नहीं कर सकते कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतनी तेजी से विकास किया है। एक-एक बार में देश को 40-40 हजार करोड़ रुपये की सौगत दी गई है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने आज पूरे देश को 41 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी है। केंद्र सरकार पंजाब का विकास करने में हमेशा आगे रही है। 

उन्होंने कहा कि जालंधर रेलवे स्टेशन भारत के विकसित रेलवे स्टेशनों में से एक होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय रेलवे को वंदे भारत जैसी ट्रेन की सौगात दी, जो आज भारत के कोने-कोने में दौड़ रही है। पंजाब से कुछ ही घंटों में हम वंदे भारत की मदद से कहीं भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पंजाब का विकास देखकर मेरी आंखें खुल गई हैं। जल्द ही भारत में जापान की बुलेट ट्रेन चलेगी। यह सिर्फ मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि मैं चार राज्यों का राज्यपाल रहा हूं लेकिन पंजाब जैसा प्यार और पंजाब जैसे लोग कहीं नहीं मिले। पंजाबी बड़े दिल वाले लोग हैं। हर बार उन्होंने बाजी मारी है।


उधर, राज्यपाल पुरोहित और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के आगमन पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। स्टेशन के बाहर बैरिकेडिंग की गई थी। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल भी तैनात किया गया था। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के अलावा सुरक्षा एजेंसियां ​​भी अलर्ट पर हैं। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल एवं जालंधर पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

From Around the web