लुधियाना के छात्र ने पंजाब का नाम किया रोशन, परीक्षा पे चर्चा 2024 में लिया भाग

सचिन को सीधे प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का अवसर नहीं मिला, लेकिन एक ही स्थान पर प्रधानमंत्री की उपस्थिति में उन्हें लाइव देखने और सुनने का अनुभव महत्वपूर्ण महत्व रखता है। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सचिन 24 जनवरी से दिल्ली में है और मंगलवार को लौटने वाला है। 
 
Punjab photo


लुधियाना । पंजाब के एक छात्र ने राज्य का नाम रोशन किया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली के भारत मंडपम में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पे चर्चा 2024 एक इंटरैक्टिव सत्र में भाग लिया। जिला लुधियाना के लिए गर्व की बात रही कि जवाहर नगर गवर्नमेंट स्कूल ऑफ एमिनेंस के 11वीं कक्षा के छात्र सचिन को भी परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने का मौका मिला।

हालांकि सचिन को सीधे प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का अवसर नहीं मिला, लेकिन एक ही स्थान पर प्रधानमंत्री की उपस्थिति में उन्हें लाइव देखने और सुनने का अनुभव महत्वपूर्ण महत्व रखता है। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सचिन 24 जनवरी से दिल्ली में है और मंगलवार को लौटने वाला है। 

हालांकि, सचिन ने पहले ही एक प्रश्न तैयार कर लिया था, जिसमें यह विचार किया गया था कि परीक्षा के समय विद्यार्थी जब तैयारी करते हैं तो अच्छा रैंक पाने के बारे सोचते हैं और इसी चक्कर में तैयारी भी नहीं कर पाते हैं? चर्चा में अपनी भागीदारी पर विचार करते हुए सचिन ने प्रधान मंत्री को करीब से सुनने के अवसर के महत्व पर जोर दिया।

इस आयोजन से पहले, जवाहर नगर स्कूल ऑफ एमिनेंस में परीक्षा पर चर्चा दिवस के दौरान उल्लेखनीय उत्साह देखा गया। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी थीं कि लाइव कार्यक्रम के दौरान उनके स्कूल के किसी छात्र को प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का मौका मिलेगा या नहीं। स्कूल के प्रिंसिपल कुलदीप कुमार ने न केवल स्कूल बलकि जिले को सम्मान दिलाने में सचिन के योगदान को रेखांकित करते हुए इस तरह के आयोजन का हिस्सा बनने के महत्व पर प्रकाश डाला है।
 

From Around the web