गुरुद्वारे में निहंग सिख ने की युवक की हत्या

पुलिस ने अभी चुप्पी साधी हुई है। पुलिस के अनुसार मामला संवेदनशील है। निहंग को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। डॉक्टरों से परामर्श कर उसकी मानसिक स्थिति का पता लगाया जा रहा है। किसी प्रकार की लॉ एंड ऑर्डर की दिक्कत न हो इसके वीडियो इंटरनेट से हटवाई जा रही है।
 
punjab

Phagwara nihang sikh kills youth:  फगवाड़ा पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। संवेदनशील मामला होने के चलते इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। जब पुलिस गुरुद्वारे में दाखिल हुई रमनदीप सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।


कथित बेअदबी को लेकर पंजाब के फगवाड़ा में निहंग सिख ने गुरुद्वारे में युवक की हत्या कर दी है। निहंग की पहचान रमनदीप सिंह के रूप में हुई है। उसने हत्याकांड की खुद जिम्मेदारी ली और उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है। युवक पर सिख धर्म की बेअदबी करने का आरोप है।

हालांकि इस बारे में स्थानीय पुलिस ने अभी चुप्पी साधी हुई है। पुलिस के अनुसार मामला संवेदनशील है। निहंग को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। डॉक्टरों से परामर्श कर उसकी मानसिक स्थिति का पता लगाया जा रहा है। किसी प्रकार की लॉ एंड ऑर्डर की दिक्कत न हो इसके वीडियो इंटरनेट से हटवाई जा रही है।


जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी कि फगवाड़ा के Chaura Khooh गुरुद्वारे में किसी की हत्या हो गई है। पता लगते ही फगवाड़ा पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। संवेदनशील मामला होने के चलते इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। जब पुलिस गुरुद्वारे में दाखिल हुई रमनदीप सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।

निहंग को हिरासत में लिया गया

धार्मिक स्थल में पुलिस पहुंचने से इलाके में तनाव हो गया। लोग गुरुद्वारे के आसपास एकत्रित होने लगे। लोगों ने गुरुद्वारे में पुलिस के जाने पर आपत्ति जाहिर की। किसी तरह पुलिस के सीरियर ऑफिसर ने लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को काबू में किया। फिर निहंग को हिरासत में लिया गया। निहंग अभी घबराया हुआ है। हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस उसे समीप के अस्पताल लेकर गई। जहां उसका मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है।

बेअदबी का है आरोप

पुलिस के अनुसार शुरुआती पूछताछ में आरोपी अभी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। मामला संवेदनशील होने के कारण घटनास्थल के आसपास फिलहाल पुलिस तैनात है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित जिला अस्पताल में रखवा दिया है। मरने वाले युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। उस पर बेअदबी का आरोप था। सिख धर्म, धार्मिक ग्रंथ, चिन्ह का अपमान करना बेअदबी के अंतर्गत आता है।

From Around the web