पंजाब सरकार ने व्यापारियों को दिया तोहफा

 पंजाब सरकार ने जी.एस.टी. की 31 मार्च 2023 तक हुई असैसमैंटों के बकाया जमा करने के लिए व्यापारिक समुदाय के लिए एक नायाब तोहफे की घोषणा की है। इसके तहत दुगरी फेज-1 में शीतला माता मंदिर, मोराडो कॉलोनी के सामने एक शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता राज्य राजस्व अधिकारी एच.एस. डिंपल ने की।
 
cm man

लुधियाना।  पंजाब सरकार ने जी.एस.टी. की 31 मार्च 2023 तक हुई असैसमैंटों के बकाया जमा करने के लिए व्यापारिक समुदाय के लिए एक नायाब तोहफे की घोषणा की है। इसके तहत दुगरी फेज-1 में शीतला माता मंदिर, मोराडो कॉलोनी के सामने एक शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता राज्य राजस्व अधिकारी एच.एस. डिंपल ने की। इस मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद व्यापारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने खुलासा किया कि एक लाख रुपए तक के कुल कर, ब्याज और जुर्माने वाले व्यापारियों को कोई राशि जमा करने की जरूरत नहीं है। इन व्यापारियों का कुल ब्याज, टैक्स और जुर्माना माफ कर दिया गया है।

वहीं, एक लाख से अधिक और एक करोड़ से कम कुल राशि (कर, ब्याज और जुर्माना) वाले व्यापारियों को कर राशि का केवल आधा हिस्सा जमा करना आवश्यक है। कुछ व्यापारियों के पूछने पर उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि यदि किसी व्यापारी की वैट विभाग, पंजाब की कुल देनदारी 90 हजार या 98 हजार रुपए है तो उसे कोई राशि जमा कराने की जरूरत नहीं है। यदि व्यापारी की कुल देनदारी 1,00,010 है, जिसमें 30 हजार कर राशि, 70 हजार ब्याज जुर्माना है, तो उसे 30 हजार की आधी राशि यानी केवल 15 हजार रुपए जमा करने होंगे।

टैक्स इंस्पैक्टर जसबीर कौर, सुनील कुमार शर्मा, जसबीर सिंह, मीनाक्षी गुप्ता, हरजीत सिंह, हैप्पी सिंह और डाटा एंट्री ऑपरेटर ललित शर्मा लुधियाना मौजूद रहे। फास्टनर सप्लायर्स एसोसिएशन, लुधियाना के अध्यक्ष राज कुमार सिंगला जो फास्टनर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि यह योजना व्यापारियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रही है। इस अवसर पर अन्य एसोसिएशनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

From Around the web