पंजाब रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर होंगे परमानेंट : परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी बसों की पासिंग संबंधी प्रक्रिया में देरी न की जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह निजी तौर पर दौरे करके गैर-कानूनी ढंग से चल रही बसों के बारे जानें और तुरंत रिपोर्ट दें।
 
panjab news

चंडीगढ़। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब रोडेवज व पनबस के ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों को नियमित करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। इन केसों पर कैबिनेट सब कमेटी विचार कर रही है।परिवहन मंत्री ने यह भरोसा वीरवार को पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में पंजाब रोडवेज़-पनबस स्टेट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन और पंजाब गवर्नमेंट ट्रांसपोर्ट वर्कर्ज यूनियन के मुलाजिमों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिया। मंत्री ने विभाग के सचिव परिवहन दिलराज सिंह संधावालीया को कहा कि विभाग में विभिन्न तरक्कियों संबंधी मामलों में कार्यवाही तेज की जाए। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि पंजाब रोडवेज-पनबस में तरस के आधार पर रहती नियुक्तियों संबंधी कार्यवाही में तेजी लाई जाए।


उन्होंने कहा कि मृत मुलाजिम के परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना सरकार का प्राथमिक फर्ज है। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि सरकारी बसों की पासिंग संबंधी प्रक्रिया में देरी न की जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह निजी तौर पर दौरे करके गैर-कानूनी ढंग से चल रही बसों के बारे जानें और तुरंत रिपोर्ट दें।

उन्होंने कहा कि बसों के टाइम-टेबल संबंधी आ रही शिकायतों को भी तुरंत दूर किया जाए। मुलाजिमों द्वारा रखी मांग पर विचार करते हुए भुल्लर ने कहा कि विभाग द्वारा दूर-दराज में नियुक्त ड्राइवरों और कंडक्टरों को घरों के नज़दीक तैनात करने संबंधी हमदर्दी से विचार किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि ह इस मामले संबंधी तुरंत योजना तैयार करें। उन्होंने विभाग की इमारतों और वर्कशापों की हालत संबंधी भी रिपोर्ट देने को भी कहा।

From Around the web