Punjab Weather: पंजाब में आसमान से बरस रही आग, जानें कितने दिनों तक जारी रहेगी गर्मी

Punjab Weather: प्रंचड गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रंचड गर्मी से लोगों को किसी भी प्रकार से कोई राहत मिलने के कोई आसार नहीं है और साथ ही आने वाले दिनों में ये प्रचंड गर्मी लोगों को और रूलाएगी।
 
Weather Update


चंडीगढ़ । प्रंचड गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रंचड गर्मी से लोगों को किसी भी प्रकार से कोई राहत मिलने के कोई आसार नहीं है और साथ ही आने वाले दिनों में ये प्रचंड गर्मी लोगों को और रूलाएगी। रविवार तथा सोमवार को अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री का और इजाफा होगा, जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ेगी।

बता दें कि ‘आग’ उगल रही गर्मी के कारण एक तरफ जहां जन-जीवन काफी बुरी तरह से प्रभावित हुआ पड़ा है, वहीं दूसरी ओर इस बेहद तेज गर्मी के कारण पशु-पक्षी भी काफी बुरी तरह से प्रभावित हो रखे है। इसको लेकर विगत कुछ दिन पहले ही जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि लोगों को ताकीद की है कि वे दोपहर 12 से 3 बजे तक जहां तक सम्भव हो सके, अपने घरों से बाहर न निकलें। अगर इस दौरान कोई जरूरी काम हो तो ही वे इस समय के दौरान बाहर निकलें।

वहीं प्रचंड गर्मी के कारण डी-हाईड्रेसन व लू लगने के मामलों में भी निंरतर बढ़ौतरी आंकी जा रही है। प्रंचड़ गर्मी के कारण स्थानीय लोग यहां घरों में दुबके रहने को मजबूर है, वहीं गुरु नगरी आने वाले पर्यटक भी ‘आग’ उगलती गर्मी के कारण आहत हुए है। अक्सर ही जो सड़कें दिन भर ट्रैफिक से भरी पड़ी रहती थी, वो आजकल पूरी तरह से लगभग सुनसान-सी दिख रही है।

इसके साथ ही सबसे बुरा प्रभाव प्रचंड गर्मी के साथ-साथ तेज चल रही गर्म हवाओं (लू) ने डाल रखा है। हालात यहां तक पहुंच चुके हैं। कारों में लगे ए.सी. तो पूरी तरह से फेल साबित हो ही रहे हैं। लोग दहशत में आ चुके हैं कि अगर स्थिति अभी से ही इतनी भयानक रुख अख्तियार कर चुकी है तो फिर आने वाले दिनों में क्या स्थिति होगी?

From Around the web