Punjab Weather : पंजाब के कई जिलों के मौसम को लेकर जारी किया अलर्ट, जानें

Punjab Weather :  बारिश संबंधी मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों के दौरान उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने से तापमान में 4-5 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है। महानगर जालंधर के पड़ोसी इलाकों में तेज बारिश देखने को मिली, लेकिन जालंधर में बारिश ने अपना रंग नहीं दिखाया। पड़ोसी राज्यों हिमाचल, हरियाणा में बारिश होने के कारण पंजाब की हवा में ठंडक देखने को मिली, जिसने गर्मी से राहत दिलाई।
 
weather update today

Punjab Weather : चंडीगढ़। मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ केन्द्र द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक 2 दिनों के लिए यैलो अलर्ट घोषित किया गया है, जिसके चलते तापमान में बढ़ौतरी देखने को मिलेगी। इसके चलते एक बार फिर से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। विभाग द्वारा हीट वेव की चेतावनी दी गई है।

वहीं, बारिश संबंधी मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों के दौरान उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने से तापमान में 4-5 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है। महानगर जालंधर के पड़ोसी इलाकों में तेज बारिश देखने को मिली, लेकिन जालंधर में बारिश ने अपना रंग नहीं दिखाया। पड़ोसी राज्यों हिमाचल, हरियाणा में बारिश होने के कारण पंजाब की हवा में ठंडक देखने को मिली, जिसने गर्मी से राहत दिलाई।

हवा की नमी के चलते लू का सिलसिला भी खत्म हो गया था, लेकिन अब आने वाले दिनों में मौसम बदलता हुआ नजर आएगा। वहीं, आज छुट्टी के चलते लोगों का आवागमन बेहद कम रहा जिससे सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिला। मौसम विभाग द्वारा 24 व 25 जून के लिए यैलो अलर्ट दिखाया गया है, लेकिन यह यैलो अलर्ट की प्रथम स्टेज होगी, इसमें फिलहाल तूफान आदि का अलर्ट नहीं रहेगा, लेकिन गर्मी का जोर देखने को मिलेगा। फिलहाल जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार शाम तक के लिए यैलो अलर्ट बताया गया है।


बता दें कि रविवार के तापमान की बात की जाए तो फरीदकोट पंजाब का सबसे गर्म जिला रहा। वहीं जालंधर का तापमान अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड हुआ जबकि न्यूनतम तापमान 28-29 के बीच बताया गया है। वहीं पड़ोसी शहर बलाचौर में अधिकतम तापमान 39 डिग्री रिकार्ड हुआ जबकि अमृतसर का अधिकतम तापमान 41.8 रहा। इन आंकड़ों के मुताबिक महानगर के पड़ोसी जिलों के तापमान में 1-2 डिग्री का अंतर देखने को मिला रहा है।

From Around the web