पंजाब में निकली BSF के कई पदों पर भर्ती, जानें कब तक होगी आवेदन

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन बीएसएफ ने वर्ष 2024 के लिए विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया है। इस मार्गदर्शिका में इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए भर्ती प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।
 
job 2

चंड़ीगढ। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन बीएसएफ ने वर्ष 2024 के लिए विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया है। इस मार्गदर्शिका में इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए भर्ती प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

बता दें कि ऑनलाइल एप्लिकेशन 9 जून 2024 से 8 जुलाई 2024 तक सबमिट करा सकते हैं। बीएसएफ भर्ती के तहत इन पदों की उपलब्धता है- असिस्टंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर, कॉम्बैटेंट स्टेनोग्राफर), हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल, कॉम्बैटेंट मिनिस्ट्रियल), वारंट ऑफिसर (पर्सनल असिस्टेंट ), हवलदार (क्लर्क)। 18 साल से 25 साल के लोग इसमें भाग ले सकते हैं।
 

इसमें भाग लेने के लिए कम से कम किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से इंटरमीडिएट या सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए बीएसएफ की ऑफिशियल पोर्टल https://rectt.bsf.gov.in/ पर जा सकते हैं।  

From Around the web