पल्स पॉलिसीधारकों के रूपये मिलने की जगी उम्मीद, इतने दिन तक जमा कर ये कागज

 
pulse-money

Amroha news: जिले में हजारों लोगों ने पल्स कंपनी में बीमा कराया था लेकिन कंपनी कुछ वर्ष पहले लोगों की रकम लेकर भाग चुकी है। तभी से पॉलिसीधारक अपनी रकम पाने के लिए इधर-उधर चक्कर काट रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने लोगों से पॉलिसी संबंधी आवेदन मांगे है तो पॉलिसीधारकों में पैसा वापस मिलने की उम्मीद  जगी है। पॉलिसीधारक फार्म जमा करने के लिए एडीएम कार्यालय पर पहुंच रहे हैं। रोजाना कलक्ट्रेट पर फार्म जमा करने वालों की लंबी लाइन लग रही है। जानकारी के अनुसार 9 जनवरी 2023 तक जमा होगे।


इस दौरान लोगों के बीच लोगों के बीच धक्का-मुक्की भी होती दिखाई दी। प्रशासनिक अफसरों के अनुसार प्रार्थना पत्र मिलने के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, इसके बाद ही पैसा मिलने की स्थिति साफ होगी। जिसने पल्स कंपनी में अपना बीमा कराया है वह जल्द ही अपना प्रार्थन प़त्र एडीएम कार्यालय में जमा कर क्योकि प्रशान के अनुसार चार-पांच दिन में रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, इसलिए आवेदन करने में कुछ ही समय शेष बचा है।

 प्रशासनिक अफसरों ने बताया कि कुछ साल पहले पल्स नाम की कंपनी ने लोगों के बीमा किए थे। इस दौरान जिले के हजारों लोगों कंपनी में अपना बीमा कराया था लेकिन कुछ दिन बाद ही कंपनी लोगों की रकम लेकर भाग गई थी। लंबे समय से कंपनी के एजेंट और पॉलिसीकर्ता अपने रुपये की मांग कर रहे थे, जिसके चलते शासन ने पल्स कंपनी में बीमा कराने वाले लोगों से प्रार्थना पत्र मांगा है, जिससे ये पता लगाया जा सके की कंपनी कितने लोगों का पैसा लेकर भागी थी।

प्रशासनिक अफसरों ने बताया कि जिलेभर के लोग कंपनी मैं अपनी पॉलिसी होने का दावा करते हुए प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। 500 से अधिक प्रार्थना पत्र मिल चुके हैं। लोगों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। सभी लोगों के प्रार्थना पत्र मिलने के बाद चार-पांच दिन में रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। शासन स्तर से ही स्पष्ट होगा कि लोगों का डूबा पैसा मिलेगा या नहीं।

 फिलहाल लोगों से प्रार्थना पत्र दिए जा रहे हैं। पैसा कब मिलेगा कब नहीं यह तो अभी तक साफ नहीं हुआ है लेकिन जिला प्रशासन ने पॉलिसी धारकों से प्रार्थना पत्र मांग पैसा वापस मिलने की उम्मीद जरुर जगा दी है। जिसने पल्स कंपनी में अपना बीमा कराया है वह जल्द ही अपना प्रार्थन प़त्र एडीएम कार्यालय में जमा कर क्योकि प्रशान के अनुसार चार-पांच दिन में रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, इसलिए आवेदन करने में कुछ ही समय शेष बचा है।
ये कागज करनें है जमा
एडीएम कार्यालय में जमा करने के लिये आवेन पत्र, शपथ पत्र, पल्स पॉलिसी का बांड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जमा की गई रसीद, बैंक की पासबुक आदि कागज जमा हो रहे है। अभी अमरोहा एडीएम कार्यालय में जमा हो रहे है।

From Around the web