यमुनोत्री और गंगोत्री धाम बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

जिलाधिकारी ने यात्रियों का स्वागत करते हुए कहा कि शासन प्रशासन चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सहायता के लिए निरंतर तत्परता से कार्य कर रहा है।
 
utt

यमुनोत्री । यमुनोत्री और गंगोत्री धाम में आज भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन हुआ और यात्रा सुचारू व सुव्यवस्थित रूप से संचालित हो रही है। आज सायं 7 बजे तक यमुनोत्री धाम में 12,929 तथा गंगोत्री धाम में 13,269 श्रद्धालु पहुँच चुके थे। तीर्थयात्रियों की आवाजाही का क्रम अभी भी जारी है।

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने आज सायं उत्तरकाशी जिले के प्रवेश द्वार नगुण बैरियर तथा ब्रह्मखाल व शिवगुफ़ा क्षेत्र में जाकर  यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही तीर्थयात्रियों से भेंट की। जिलाधिकारी ने यात्रियों का स्वागत करते हुए कहा कि शासन प्रशासन चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सहायता के लिए निरंतर तत्परता से कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि यात्रा के आरंभ काल में ही अत्यधिक भीड़ आ जाने के कारण कम चौड़ाई वाली पहाड़ी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाना जरूरी हो गया था और बिना पंजीकरण के यात्रा पर रोक लगाई गई है।

इस दौरान जिलाधिकारी ने गंगोत्री व यमुनोत्री मार्ग के विभिन्न पड़ावों पर यात्रा सुविधाओं व सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी किया।  जिलाधिकारी ने पड़ावों और होल्डिंग पॉइंट्स पर पेयजल आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही टॉयलेट्स को साफ सुथरा रखने के निर्देश दिए।

From Around the web