उत्तराखण्ड को एक मॉडल के रूप में करना है विकसितः CM धामी

 
cm dhmi

Uttarakhand News : देहरादून।  आदर्श चम्पावत, उत्तराखण्ड  के सम्बन्ध में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आदर्श चम्पावत हेतु नोडल एजेंसी उत्तराखण्ड विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद् के साथ विभिन्न संस्थानों, अधिकारियों व वैज्ञानिकों द्वारा प्रतिभाग किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक बताया है।

इसी परिकल्पना को पूर्ण करने एवं सभी हिमालयी राज्यों के समक्ष उत्तराखण्ड को एक मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए हम जनपद चम्पावत को मॉडल जिला बनाने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के विकास का हमारा सपना विज्ञान और प्रौद्योगिकी के इस दौर में शोध, अनुसंधान और नवाचार के बिना पूरा नहीं किया जा सकता और हमारा प्रयास है कि जब भी कोई नीति बनाए उसमें पूरे समाज और हर विभाग के हर वर्ग के विचारों और आवश्यकताओं का समावेश हो।

उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्थानों के विषय विशेषज्ञों के द्वारा विज्ञान और तकनीक की मदद से क्षेत्र के विशेष जरूरतों को ध्यान में रखकर योजनाएं विकसित की जाएं तभी हम विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय, विधायक खुशाल सिंह अधिकारी, प्रतिनिधि प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार कार्यालय  संदीप पाटिल, महानिदेशक यूकॉस्ट प्रो.दुर्गेश पंत, पद्मभूषण अनिल जोशी , इसरो के वैज्ञानिक हरीश कर्नाटक व विभिन्न विभागों से आए वैज्ञानिक/अधिकारी उपस्थित रहे।

From Around the web