दिल्ली से यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी में गिरा, बह गए 23 लोग

Rudraprayag. A vehicle carrying passengers from Delhi, with 23 people on board, went out of control and fell into the Alaknanda river near Rudraprayag. All the people in the car were swept away in the strong current of the river.

 
alaknanda

रुद्रप्रयाग। दिल्ली से यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन रुद्रप्रयाग के पास अनियंत्रित होकर  अलकनंदा नदी में गिर गया है जिसमें 23 लोग सवार थे। गाड़ी में सवार सभी लोग नदी की तेज धार में बह गए। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ सहित अन्य टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है। नदी में लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। अबतक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं तो वहीं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

सीएम धामी ने किया ट्वीट
दुर्घटना के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, ष्...घायलों को चिकित्सा के लिए निकटतम स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं..


दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे यात्री
कहा जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ वाहन दिल्ली के यात्रियों को लेकर दिल्ली से चोपता तुंगनाथ जा रहे थे। इस वाहन में ड्राइवर सहित 23 लोग सवार थे। अभी सभी मृतकों की पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि स्थानीय लोगों के मुताबिक इस हादसे में करीब 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। यह हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। एसडीआरएफ और पुलिस टीम द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है। टीम द्वारा अब तक दो घायलों को एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया है।


इस घटना के संबंध में रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर हाइवे से खाई में गिर गया है। ऐसी सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची है और घटना का जायजा लिया है। वाहन के गिरने से नदी में बह गए लोगों की तलाश जारी है। 

From Around the web