AMROHA, एक दूसरे के गले में हाथ डालकर ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी जोड़े ने दी जान

 
Special Train

Amroha News, प्रेमी जोड़े ने मंगलवार सुबह गले लगने के बाद ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

एक प्रेमी जोड़े ने मंगलवार सुबह गले लगने के बाद ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। प्रेमी 12वीं का छात्र था, जबकि प्रेमिका नौवीं कक्षा में पढ़ती थी। दोनों अमरोहा देहात थाना क्षेत्र में अमरोहा-पाकबड़ा बॉर्डर पर गुवाहाटी ट्रेन के आगे कूदे थे। अमरोहा जनपद की पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।


ट्रेन के आगे कूद कर जान देने वाले प्रेमी-प्रेमिका एक ही परिवार के थे। उनका एक दूसरे से ज्यादा बात करना और मिलना जुलना परिवार के लोगों को पसंद नहीं था। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही दोनों को डांटा गया था। मोहब्बत में परिवार दीवार बने तो उन्होंने मौत की राह चुन ली। पाकबड़ा के गांव निवासी मजदूर का 18 वर्षीय बेटा 12वीं में पढ़ता था।
 

उसके दूर के रिश्तेदार से प्रेम संबंध हो गए थे। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे। परिवार के लोगों ने मोबाइल में दोनों की फोटो देख ली थी। जिसे लेकर परिवार के लोगों ने दोनों की डांट लगाई थी। परिवार में बुधवार को एक युवक की सगाई है और बृहस्पतिवार को शादी है। सोमवार सुबह छात्रा अपनी मां से शादी वाले घर में जाने की बात कहकर निकल गई थी।
वह शादी वाले घर में तो नहीं पहुंची। गांव के बाहर से गुजर रही दिल्ली-मुरादाबाद रेलवे लाइन पर पहुंच गई थी। इसी दौरान युवक भी आ गया था। इसके बाद दोनों रेलवे लाइन पर चलते हुए अमरोहा जनपद की सीमा में पहुंच गए थे। इसके बाद चक्काली लेट रेलवे स्टेशन से फिर मुरादाबाद की ओर आने लगे थे। इसी दौरान ट्रेन को आता देख दोनों ने पहले एक दूसरे को गले लगाया। इसके बाद ट्रेन के आगे कूद गए थे। ग्रामीण और परिवार के किशोरी और युवक एक ही परिवार थे।
 


एक ही कॉलेज में पढ़ते थे दोनों
हादसे की सूचना मिलते ही दोनों के परिजन घटना स्थल पर पहुंच गए। उसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहां मौजूद परिजनों ने बताया कि अचानक दोनों ऐसा कदम क्यों उठाया, यह सभी सोचने को मजबूर हैं। बताया कि दोनों गांव के पास ही एक इंटर कॉलेज में पढ़ते थे।

किशोरी के परिजनों ने बताया कि उसके तहेरे भाई की कल यानी बृहस्पतिवार को शादी है। जबकि, बुधवार को सगाई का कार्यक्रम प्रस्तावित है। अचानक हुई घटना से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई है। किशोरी की एक बहन और एक भाई है। युवक के परिवार में मां बाप के अलावा एक बड़ी बहन और बड़ा भाई है।

युवक 12वीं का छात्र तो किशोरी थी नौवीं की छात्रा
पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव में अनुसूचित जाति के दो ग्रामीणों के परिवार रहते हैं। एक ग्रामीण का 18 वर्षीय बेटा कक्षा 12 में पढ़ता था। जबकि दूसरे ग्रामीण की 16 वर्षीय बेटी नौवीं कक्षा की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह करीब सात बजे युवक और किशोरी घर से निकले थे। इसके बाद दोनों पैदल ही अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के चक्काली लेट रेलवे स्टेशन तक पहुंच गए। यहां से दोनों मुरादाबाद की तरफ अमरोहा-पाकबड़ा बॉर्डर पर पहुंच गए। इसी दौरान गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन आ गई।

 
इसके बाद दोनों एक दूसरे के गले लगे। इसके बाद ट्रेन के आगे कूद गए। ट्रेन की चपेट में आकर दोनों के शव बुरी तरह क्षतविक्षत हो गए। युवक का सिर धड़ से अलग होकर दूर जा गिरा। थोड़ी देर में स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ अंजलि कटारिया ने भी घटनास्थल का मुआयना किया।

From Around the web