Amroha के नए DM राजेश त्यागी ने संभाला कार्यभार

 
amroha dm

Amroha News: अमरोहा के नए जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कार्यभार संभाल लिया है। शासन की मंशानुरूप सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन कराया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके और समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति को योजना से सीधा जोड़ा जायेगा ।अमरोहा में तैनात जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी को विशेष सचिव एसीपी शाखा लखनऊ स्थानांतरित किया गया है।

 अमरोहा के डीएम राजेश कुमार त्यागी  का कैरियर

नवागंतुक जिलाधिकारी अमरोहा राजेश कुमार त्यागी मूलतः प्रांतीय सेवा के अधिकारी हैं जिन्हें 2012 में आईएएस कैडर में पदोन्नति मिली। उन्होंने भारतीय रेलवे कार्मिक सेवा ग्रुप ए से अपनी सेवा प्रारंभ की थी तत्पश्चात प्रांतीय सेवा में आने में सर्वप्रथम उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में प्रांतीय सेवा की शुरुआत की थी ।

amroha dm

2012 में आईएएस कैडर मिलने के बाद देवरिया जिले में मुख्य विकास अधिकारी, एडीशनल कमिश्नर झांसी ,विशेष सचिव राज्य कर, विशेष सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में सेवाएं देने का अवसर प्राप्त हुआ है। अब सचिव रेरा से स्थांतरित कर जिला अधिकारी अमरोहा के रूप में तैनाती मिली है ।उन्होंने 1993 में प्रथम प्रयास में पीसीएस की परीक्षा पास की। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक श्री त्यागी मूल रूप से यूपी के जिला जौनपुर के निवासी है।

जिलाधिकारी ने अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकता ही उनकी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। शासन की मंशानुरूप सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन कराया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके और समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति को योजना से सीधा जोड़ा जायेगा । शासन द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं वह पात्र तक निष्पक्ष पारदर्शी प्रक्रिया के तहत पहुंचाना ही मुख्य उद्देश्य रहेगा।
 

From Around the web