संभल के इस गांव में फिर दिखा तेंदुआ, मौके पर पहुंची टीम

 
leopard-attack

संभल के कई गांवों में तेंदुएं की दहशत है जिस की वजह से ग्रामीण गांवों में नहीं जा पा रहे है। हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव धतरा में मंगलवार की रात तेंदुआ देखने का दावा किया है। ग्रामीण सारी राज जागते रहे। बुधवार को दिन में भी जंगल नहीं गए। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश के लिए अभियान चलाया।

डीएफओ जेबी शेंडे ने बताया कि तेंदुए के पदचिन्ह मिले हैं लेकिन वह काफी पुराने प्रतीत हो रहे हैं। जिस तेंदुए की मौत हुई है उसके हो सकते हैं। एहतियाती तौर पर टीम को तेंदुए की तलाश के लिए लगाया गया है। टीम ग्रामीणों को जागरूक भी कर रही है।


साथ ही कैसे बचाव किया जाए। इसके भी तरीके बता रही है। गांव धतरा निवासी विजयपाल सैनी ने बताया कि मंगलवार की रात करीब एक बजे वह परिवार के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान आहट होने पर जागे तो टॉर्च आंगन की ओर मारी। इस दौरान आंगन में तेंदुआ बैठा था।

पत्नी व बच्चों को कमरे में बंद कर घर से निकल गए और शोर मचा दिया। शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया। बुधवार को डीएफओ टीम के साथ गांव पहुंचे तो ग्रामीण से जानकारी ली और आसपास तेंदुए की तलाश के लिए अभियान चलाया।

ग्रामीण ने डीएफओ को एक वीडियो दिखाई जिसमें पदचिन्ह और खून के धब्बे दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीण का दावा है कि यह उसके घर का वीडियो है। गांव के नजदीक स्थित तालाब के किनारे भी पदचिन्ह मिले हैं।

From Around the web