संभल न्यूज : फसल की रखवाली कर रहे किसान को सांड ने मार डाला

संभल। आलू की फसल की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान पर सांड ने हमला कर दिया। बुजुर्ग किसान की चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों पर फसल की रखवाली कर रहे किसान दौड़कर पहुंचे, लेकिन तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। बुजुर्ग की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने बगैर कार्रवाई किए शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
 
sambhal

संभल। आलू की फसल की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान पर सांड ने हमला कर दिया। बुजुर्ग किसान की चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों पर फसल की रखवाली कर रहे किसान दौड़कर पहुंचे, लेकिन तब तक बुजुर्ग की मौत हो चुकी थी। बुजुर्ग की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने बगैर कार्रवाई किए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों ने आवारा गोवंशीय पशुओं से निजात दिलाने के लिए गांव में खाली पड़ी सरकारी भूमि पर गोशाला बनवाने की मांग उठाई है।

हादसा संभल जनपद में कैलादेवी क्षेत्र के गांव बागड़पुर छोईया में हुआ। जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात थानाक्षेत्र के गांव बागड़पुर छोईया निवासी किसान रामपाल सिंह (60) मंगलवार रात को अपने खेत पर आलू की फसल की रखवाली करने गए थे। बुजुर्ग किसान खेत पर बनीं झोंपड़ी में जाकर बैठ गए। देर रात आवारा गोवंशीय पशु खेत में घुस गए और आलू की फसल को बर्बाद करने लगे। किसान ने टार्च जलाई, तो फसल को गोवंशीय पशु बर्बाद कर रहे थे।

किसान ने गोवंशीय पशुओं को खेत से निकालने की लिए आवाज लगाई लेकिन पशु बाहर नहीं निकले। बुजुर्ग किसान टार्च जलाकर रोशनी कर पशुओं को निकालने के लिए डंडा लेकर पहुंच गए। इसी दौरान एक सांड ने बुजुर्ग किसान पर हमला कर दिया। बुजुर्ग की चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों पर फसल की रखवाली के लिए मौजूद किसान दौड़कर पहुंचे लेकिन तब तक बुजुर्ग किसान की सांसें थम चुकी थीं।

वहां पहुंचे किसानों ने रामपाल सिंह के परिवार के लोगों को सूचना दी। बुजुर्ग की मौत की सूचना पाकर परिवार के लोग खेत पर पहुंचे और शव घर ले आए। बुजुर्ग की मौत से उनकी पत्नी चंद्रवती और बेटा शीशपाल के साथ अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

From Around the web