सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने का किया समर्थन और रोहित के लिये दिया बड़ा बयान

IPL 2024- दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस (एमआई) द्वारा रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि एमआई ने यह फैसला टीम के हित को देखकर लिया है और आने वाले समय में जरूर फायदा मिलेगा। बता दें कि हार्दिक को एमआई की कमान सौंपे जाने के बाद फैंस, पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट की राय काफी बंटी हुई है। वहीं, अनेक लोगों ने हार्दिक को कप्तानी दिए जाने पर हैरानी भी जताई।
 
sunil-gavaskar

नई दिल्ली,  दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस (एमआई) द्वारा रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि एमआई ने यह फैसला टीम के हित को देखकर लिया है और आने वाले समय में जरूर फायदा मिलेगा। बता दें कि हार्दिक को एमआई की कमान सौंपे जाने के बाद फैंस, पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट की राय काफी बंटी हुई है। वहीं, अनेक लोगों ने हार्दिक को कप्तानी दिए जाने पर हैरानी भी जताई।

ये भी पढ़ेंः- हार्दिक के कप्तान बनते ही बगावत पर उतरा सबसे धाकड़ खिलाड़ी, जानें अब क्या होगा


MI एमआई और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच कैश डील के बाद हार्दिक की घर वापसी हुई है। उन्होंने 2015 में मुंबई की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था। वह आईपीएल 2022 से पहले से जीटी से जुड़ गए थे। उन्होंने दो सीजन जीटी की अगुवाई की। हार्दिक की कप्तानी में जीटी ने 2022 में ट्रॉफी जीती और 2023 में उपविजेता रही। वह अब आईपीएल 2024 में मुंबई की बागडोर संभालते हुए नजर आएंगे। 

Rohit Sharma

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ''हमें सही और गलत के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। लेकिन, उन्होंने जो फैसला लिया है, वो टीम के फायदे के लिए है। पिछले दो सालों में, रोहित का योगदान, यहां तक ​​कि बल्ले से भी, थोड़ा कम हो गया। पहले, वह अक्सर बड़ा स्कोर बनाते, लेकिन पिछले दो सालों में ऐसा नहीं हुआ। दो साल पहले टीम नंबर 9 या नंबर 10 पर रही और उसके बाद प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं किया।''

कप्तानी हटने के बाद रोहित शर्मा ने अब लिया बड़ा फैसला, कई दिग्गज खिलाड़ियों को लगा झटका


गावस्कर ने कहा, ''हम रोहित शर्मा का करिश्मा देखने से चूक गए जो हम पिछले कुछ सालों से देखते आ रहे थे। शायद, वह लगातार क्रिकेट खेलने के कारण थोड़ा थक गए हैं। वह भारतीय टीम की कप्तानी और  फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के चलते थोड़ा थके। मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को यह ध्यान में रखकर बागडोर दी है कि वह एक युवा कप्तान हैं, जिन्होंने रिजल्ट दिए हैं। हार्दिक ने गुजरात को दो बार फाइनल में पहुंचाया है और उन्होंने उन्हें 2022 में ट्रॉफी जिताई। मुझे लगता है कि मुंबई ने इन सब बातों पर विचार करते हुए हार्दिक को कप्तान बनाया है।"

गावस्कर ने आगे कहा, ''कभी-कभी, आपको नई सोच की जरूरत होती है। हार्दिक उस नई सोच के साथ आए हैं। मुझे लगता है कि इस फैसले से मुंबई इंडियंस को फायदा होगा। इस निर्णय से उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा।'' गौरतलब है कि मुंबई ने रोहित के नेतृत्व में पांच आईपीएल खिताब जीते। मुंबई ने आखिरी खिताब 2020 में जीता। एमआई 2021 और 2022 में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। फ्रेंचाइजी 2022 में अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही थी। मुंबई ने आईपीएल 2023 में क्वालीफायर-2 तक का सफर तय किया था।

From Around the web