Bijli Bill : सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बिल में दी राहत, जानें अब कितना होगा फायदा

Bijli bill check: लखनऊ : बिजली उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ बढ़ाने की कोई मंशा नहीं है।
 
bijli bill check

Bijli bill check: लखनऊ : बिजली उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ बढ़ाने की कोई मंशा नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं को दी जा रही बिजली सप्लाई के सापेक्ष राजस्व प्राप्ति के लिए प्रयास कर रही है। उपभोक्ताओं से भी अनुरोध किया जा रहा है कि वे समय पर अपना बिजली बिल जमा करें।


प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए तथा सभी को 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने के लिए शत-प्रतिशत राजस्व जुटाना आवश्यक है। साथ ही बिजली चोरी में पूर्ण रोक लगे, उपभोक्ताओं की शिकायतों का त्वरित समाधान हो। ऊर्जा मंत्री बुधवार को गोमती नगर स्थित निजी होटल में आयोजित विद्युत उपभोक्ता एवं जन-प्रतिनिधि सम्पर्क अभियान कार्यक्रम में यह बात कही। 
ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं के हित में प्रदेश में बिजली के दाम नहीं बढ़ाने जा रही है। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग का प्रयास है कि प्रदेश में बिजली की बेहतर व्यवस्था हो, किसी को कोई शिकायत न हो, इसके लिए जन-प्रतिनिधि सम्मेलन पहली बार प्रदेश स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। इसमें जन-प्रतिनिधियों के साथ उपभोक्ता भी अपने सुझाव एवं समस्याओं को रख सकते हैं, जिस पर विभाग के अधिकारियों द्वारा अमल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जन-प्रतिनिधियों के सहयोग, सुझाव और प्रयास से ही प्रदेश को 24 घंटे बिजली मिलेगी। जन शिकायतों एवं जन-प्रतिनिधियों द्वारा उठाये गये मुद्दों की अनदेखी पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Bijli Chori : अब इस मशीन से मिनटों में बिजली चोरी का पता लगा लेगी सरकार

bijli bill check


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यूपी में 3.25 करोड़ उपभोक्ता बिजली का लाभ ले रहे हैं, जो कि 25 करोड़ आबादी के सापेक्ष कम है। प्रदेश में कम से कम 5.50 करोड़ उपभोक्ता होने चाहिए। प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं इसके सुधार में काफी कुछ किया जाना बाकी है। बिजली उपभोक्ताओं को नेवर पेड कन्ज्यूमर तथा घरों एवं परिसर में मीटर न लगे होने वाले उपभोक्ता विभाग के लिए बड़ी समस्या हैं।

इस अवसर पर विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि लखनऊ की आबादी के अनुपात में उपभोक्ताओं की संख्या कम है। यहां 75 प्रतिशत अनियोजित कॉलोनी है। जिसपर बहुतायत में लोग रहते हैं। अधिकांश ऐसी जगहों पर बांस-बल्ली के सहारे कनेक्शन चल रहा है, जिसमें पोल लगाया जाना चाहिए। अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) महेश कुमार गुप्ता व चेयरमैन यूपीपीसीएल डा. आशीष कुमार गोयल ने कहा कि 25-30 प्रतिशत उपभोक्ता एक भी बार अपना बिजली का बिल नहीं जमा किये। 

ये वीडियो देखे-

रोमांटिक वीडियो देखने के लिये हमारा  टेलीग्राम चैनल को जावइन करें-  https://t.me/jynews

Bhojpuri Video :अक्षरा सिंह और खेसारी लाल यादव का वीडियो हुआ वायरल, जमकर किया रोमांस

Sapna Choudhary के डांस के दिवाने हुए लोग, देखे Video

Sunny Leone को इस फिल्म में मिला काम, ऐसे होंगे सीन

अजय देवगन की बेटी न्यासा देवगन पार्टी करने के बाद लड़खड़ाती हुई दिखी, VIDEO हो रहा वायरल

Madhuri dixit के इन गानों के डांस के दिवाने आज भी लोग, यकीन नहीं तो देखे Video

Sherlyn Chopra की वीडियो देखकर फैंस को आया गुस्सा, करने लगे ऐसी-ऐसी कमेंट

Bhojpuri Video Song : अक्षरा सिंह के साथ बेकाबू हुए पवन सिंह, देखे Video


 

From Around the web