Vastu Tips: अगर हाथ में नहीं टिकता है पैसा तो आज ही इन बातों का रखें ध्यान ​​​​​​​

 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा धन आगमन की दिशा होती है और अगर इस दिशा में भारी सामान रखा हो या इस जगह पर बहुत गंदगी रहती हो, तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में धन आगमन की गति धीमी हो जाती है। 
 
Vastu Tips

नई दिल्ली, 29 September 2023 :वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा धन आगमन की दिशा होती है और अगर इस दिशा में भारी सामान रखा हो या इस जगह पर बहुत गंदगी रहती हो, तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में धन आगमन की गति धीमी हो जाती है। 

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें करके आप जीवन में आ रही छोटी-मोटी परेशानियों से बच सकते हैं। कई बार बहुत मेहनत करने पर भी पैसे नहीं टिकते, ऐसा किसी वास्तु संबंधी समस्या के कारण भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा धन आगमन की दिशा होती है और अगर इस दिशा में भारी सामान रखा हो या इस जगह पर बहुत गंदगी रहती हो, तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर में धन आगमन की गति धीमी हो जाती है।

ऐसे ही उत्तर-पूर्व दिशा में अगर हर समय अंधेरा रहता हो तो परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ सकता है। इसलिए इस दिशा में हमेशा उजाला होना चाहिए। ऐसे ही दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी जाती है । इस दिशा में दरवाजा या तिजोरी रखना पैसों और आयु की हानि कराने वाला होता है।


इन बातों का भी रखें ध्यान

  • सबसे पहले तो अगर घर या दुकान में हमेशा मकड़ी के जाल लगे रहते हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें और आगे से साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। 
  • साथ ही अगर घर या दुकान की दिवारों पर निशान पड़ गए हैं या उसकी पपड़ी उतरने लगी है तो उसे जल्दी ठीक करवा लें। इससे आपको धन से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं।
  • घर-दुकान में लगे पौधों पर अगर सूखी पत्तियां नजर आए तो उन्हें तुरंत ही काट दें। वरना आपके घर में आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं।
  • इसके अलावा घर या दुकान में या आस-पास कहीं चमगादड़ का डेरा हो तो यह बहुत ही अशुभ होता है। यह खर्चे और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बनता है।

यह खबरें भी पढ़ें-

हल्दी के गांठ से करें ये उपाय, आपकी सभी मुश्किलें होगी दूर धन में होगी तेजी से वृद्धि?

 इन राशि वालों को मिलने वाला है शुभ संकेत, खुद चलकर आपके द्वार आएंगी मां लक्ष्मी

अक्टूबर में बढ़ेगी इन 5 राशियों की कमाई, पूरे होंगे सपने

शनि ने बनाया त्रिकोण राजयोग, इन राशियों की चमकेंगी किस्मत

Kuber Yantra:कुबेर यंत्र से सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, खुब होगा धनलाभ

गोगामेडी का मेला हुआ शुरू, लाखों भक्त पहुंचने हुए शुरू

From Around the web