Grand Vitara का 7 सीटर मॉडल खूब आ रहा पसंद, जानिए फीचर्स और कीमत

 
New Maruti Grand Vitara

 Innova के टायर पंचर कर आगे निकला Grand Vitara का 7 सीटर मॉडल, Luxury लुक और दमदार इंजन, देखे कम कीमत में बम फीचर्स 2022 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा केवल नाम से ही नहीं बल्कि अपनी परफॉर्मेंस से भी काफी ग्रैंड है.

New Maruti Grand Vitara लॉन्च


आपको बताते चले कि देश की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने 2022 में अपनी एसयूवी ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया. कंपनी ने इस कार को माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड के ऑप्‍शन में उतारा. इसके लॉन्च के साथ ही लोगों ने इसे पसंद किया और बड़ी संख्या में इसकी बुकिंग भी हुई. लेकिन अभी भी लोगों के मन में एक सवाल है कि क्या ग्रैंड विटारा को लेना फायदे का सौदा होगा या नहीं.

 
कैसा है इस कार का माइलेज


अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो मारुति की कार खरीदने के पहले जिस बात को पूछा जाता है वो हमेशा से माइलेज ही रही है. तो इसका जवाब है कि ये देश की सबसे ज्यादा पेट्रोल बचाने वाली कारों में से एक है. ग्रैंड विटरा के कुछ वेरिएंट्स का माइलेज कंपनी 27.97 किमी. प्रति लीटर का क्लेम करती है.


New Maruti Grand Vitara की कीमत


ग्रैंड विटारा को कंपनी कुल 6 वेरिएंट्स में ऑफर करती है. हालांकि माइल्ड हाईब्रिड की बात की जाए तो जेटा प्लस और अल्फा प्लस आपको नहीं मिलेगा. वहीं स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड में आपको केवल जेटा प्लस और अल्फा प्लस का ऑप्‍शन ही मिलेगा. वहीं ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्‍शन केवल माइल्ड हाईब्रिड में जेटा और अल्फा वेरिएंट में ही है. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 10.45 लाख रुपये से शुरू होकर 19.65 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है.


New Maruti Grand Vitara का कैसा है इंजन


अगर हम इसके इंजन की बात करें तो ग्रैंड विटारा के दो वेरिएंट्स जेटा प्लस और अल्फा प्लस में ही स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड मोड मिलता है. ये 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. ये वही इंजन है जो नई ब्रेजा को पावर देता है. ये इंजन 91 बीएचपी की पावर और 122 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इलेक्ट्रिक मोटर से 79 बीएचपी की पावर मिलती है. साथ ही कार में ई सीवीटी ऑटो ट्रांसमिशन गियर बॉक्स है.

हाइब्रिड ट्रांसमिशन


ग्रैंड विटारा माइल्ड हाईब्रिड की बात की जाए तो ये 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटो मैटिक टार्क कंवर्टर गियर बॉक्स से आती है. इसमें मैनुअल गियर बॉक्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्‍शन भी मिलता है. स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड और माइल्ड हाईब्रिड के इंटीरियर में भी कुछ फर्क महसूस किया जा सकता है. हालांकि इसमें भी 1.5 लीटर के सीरीज डुअल जेट इंजन है और ये 102 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. इस ऑप्‍शन में कार का माइलेज कंपनी 20.53 किमी. प्रति लीटर का क्लेम करती है. राइड क्वालिटी में ये भी किसी हाल में कमतर नहीं है.

From Around the web