Honda CD 100 जबरदस्त माइलेज के साथ हो सकती है लांच, जानिए कीमत

 
Honda CD 100

Honda CD 100 अब और भी जबरदस्त माइलेज और किलर लुक के साथ कर रही मार्केट में वापसी, नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतारने का ऐलान किया है। Hero और Honda ने ज्वॉइंट एसोसिएशन में CD 100 को लॉन्च किया था तब यह देश के युवाओं की धड़कन बन गई थी।
इतना ही ही देश का लगभग हर मध्यमवर्गीय भारतीय इस बाइक को खरीदने की इच्छा रखता था। अब इसी बाइक को नए रूप और नए ढंग से Honda एक बार फिर मार्केट में उतार रहा है हालांकि अब इसका नाम बदला जा सकता है।

आइये जानते है Honda CD 100 के दमदार लुक के बारे में

आपको बताते चले कि जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा की चीनी एफिलिएट कंपनी वुयांग होंडा ने कुछ समय पूर्व ही CG15 चीनी मार्केट में लॉन्च की थी। यह बाइक पूरी तरह से भारत में चलने वाली Hero Honda CD100 का ही प्रतिरूप है, यह बिल्कुल उसी अंदाज में व्हाइट एंड ब्लू कलर में डिजाईन की गई है। वर्तमान में भारत में बिक रही कंपनी की बाइक Honda Hness CB350 से काफी कुछ मिलती-जुलती है।

जानिए लॉन्चिंग के बारे में

अगर हम इसकी लॉन्चिंग की बात करें तो अभी तक कंपनी ने इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है हालांकि होंडा ने हाल ही में एक स्टेटमेंट देते हुए कहा था कि कंपनी बहुत जल्द भारत में कई बेहतर माइलेज वाली लेकिन सस्ती बाइक लॉन्च करेगी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि होंडा देश में बहुत जल्दी Honda CD100 को नए अंदाज में पेश कर सकती है।

कैसे है Honda CD 100 के फीचर्स और माइलेज

अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो लीक हुई कुछ पिक्चर्स के अनुसार यह बाइक देखने में काफी शानदार लग रही है, हालांकि इसके फीचर्स और माइलेज का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है, फिर भी माना जा रहा है कि मौजूदा भारतीय बाइक मार्केट को देखते हुए निश्चित रूप से कंपनी बेहतर माइलेज देने वाली गाड़ी उतारेगी और कीमत भी यथासंभव कम रखने का प्रयास करेगी ताकि मध्यमवर्गीय परिवार इस बाइक को खरीद सकें।

जानिए Honda CD 100 की कीमत के बारे में

जापान की बाइक निर्माता होंडा की चीन एफिलिएट कंपनी वुयांग होंडा ने हाल में CG125 स्पेशल घरेलू बाजार में लॉन्च की है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो चीन में इसे 7,480 युआन के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 89,800 रुपये है। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को पुराने रेट्रो अंदाज में वाइट एंड ब्लू रंग में पेश किया गया है। 

From Around the web