Honda की नई Shine देगी इन गाड़ियों को तगड़ी टक्कर जानिए फीचर्स

Honda की नई Shine अपने ज़बरदस्त फीचर्स से देगी Hero Glamour को टक्कर जी हाँ कम कीमत में 100cc का माइलेज।
 
Honda Shine

Honda की नई Shine अपने ज़बरदस्त फीचर्स से देगी Hero Glamour को टक्कर जी हाँ कम कीमत में 100cc का माइलेज। Honda देश की सबसे ज्यादा शानदार गाड़िया देने वाली कंपनियों में से एक है। इस कंपनी की गाड़िया काफी ज्यादा दमदार और लम्बे समय के लिए ज्यादा अच्छी होती है। हाल ही में कुछ दिन पहले Honda ने Shine 125cc का अपडेटेड वर्जन लांच किया है 

Honda ने लांच किया अपडेटेड वर्जन

जैसा की हम सभी जानते है Honda की गाड़िया मजबूती के साथ माइलेज में शानदार होती है। अगर हम डेली यूज में गाडी इस्तेमाल करना चाहते है तो आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है। यह बाइक मार्किट में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली बाइक है। इस सेगमेंट में अभी Hero की Splendor किंग बाइक है। हालांकि, स्प्लेंडर को अब टक्कर देने के लिए होंडा ने नया खेल कर दिया है. होंडा ने अपनी पॉपुलर बाइक SP 125 को बिल्कुल अपडेट वर्जन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. नई 2023 होंडा एसपी 125 को भारत में 85,131 रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है.

कैसा है New Honda Shine 125cc का लुक और डिज़ाइन

आपको बताते चले कि नई एसपी125 के डिजाइन को भी बेहतर किया गया है। आक्रामक टैंक डिजाइन और बेहतर ग्राफिक्स से बाइक और ज्यादा आकर्षक लगती है। नए हेडलैम्प डिज़ाइन और 5 स्पोक स्प्लिट एलॉय व्हील 2023 एसपी 125 के स्पोर्टी फीलिंग को बढ़ाते हैं। ब्रॉड ग्रैब रेल और खास तौर से डिज़ाइन किया गया टेल लैंप बाइक को बोल्ड और मजबूत बनाता है। नई एसपी125 में पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ा टायर दिया गया है जो स्थिरता में सुधार करता है।  

New Honda Shine 125cc में मिल रहे है ये एडवांस फीचर्स

अगर हम इसके एडवांस फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में फुल डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। जिसमें कई जानकारियां मिल जाएंगी। मीटर में एवरेज, ईसीओ इंडीकेटर, गियर इंडीकेटर, सर्विस इंडीकेटर के साथ और जानकारियों को देखा जा सकेगा। इसके साथ इसमें एलईडी हेडलैंप, इंजन स्टॉर्ट/स्टॉप स्विच, इंटीग्रेटिड हेडलैंप बीम और पासिंग स्विच, पांच स्पीड ट्रांसमिशन, एक्सटर्नल फ्यूल पंप, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इक्वलाइजर इसमें मिलेंगे।

कैसा है इस बाइक का इंजन 

अगर हम इसके इंजन की बात करें तो अब यह OBD-2 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप है, जो इस साल अप्रैल से लागू हो गए हैं. SP 125 में 123.94cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. यह इंजन 10.7 बीएचपी की पावर और 10.9 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. होंडा एसपी 125 के साथ एक नया मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक पेंट स्कीम और वाइडर 100 एमएम रियर टायर भी दे रही है. New Honda Shine 125cc ओवरआल कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि 65-70 का माइलेज निकाल सकती है।

कौन कौन से मिलने वाले है कलर ऑप्शन
 
होंडा ने नई एसपी125 को दो वैरिएंट में पेश किया है। इनमें ड्रम और डिस्क ब्रेक के वैरिएंट हैं। ड्रम ब्रेक के साथ एसपी125 की एक्स शोरुम कीमत 85131 और डिस्क ब्रेक के साथ 89131 रुपये रखी गई है। बाइक को पांच रंगों में उपलब्ध करवाया गया है।

इन गाड़ियों को देगी तगड़ी टक्कर

Honda SP 125 अन्य 125cc कम्यूटर मोटरसाइकिलों को टक्कर देती है, जिनमें Hero Glamour, Hero Super Splendor, Honda Shine और TVS Raider शामिल हैं.

From Around the web