PNB ने दिया बड़ा झटका, अब ATM यूर्ज करने पर देना होगा इतना चार्ज

PNB Bank Charges: ATM मशीन यूज करते वक्त यदि आपके पैसे नहीं निकले तो भी ट्रांजेक्शन चार्ज देना होगा.
 
pnb bank

PNB Bank Charges: ATM मशीन यूज करते वक्त यदि आपके पैसे नहीं निकले तो भी ट्रांजेक्शन चार्ज देना होगा. ग्राहकों को अलर्ट करते हुए बैंक ने खुद अपनी आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी शेयर की है. यानि अब फेल्ड हुई ट्रांजेक्शन, बैलेंस चैक करने के लिए मशीन में कार्ड लगाना सबका चार्ज लगेगा. बैंक के मुताबिक जितनी बार भी आप मशीन में कार्ड लगाएंगे. आपके खाते में चार्ज डिकेक्ट होगा. इसलिए एटीएम का यूज सोच-समझकर ही करें. 


इतना कटेगा ATM चार्ज 

एटीएम मशीन में कार्ड स्वैप करेंगे. उतनी ही बार प्रति स्वैपिंग आपके खाते से जीएसटी के साथ 10 रुपए कटेंगे.  साथ ही कुछ मिनिमम पैनेल्टी चार्ज भी देना होगा. यदि आपके खाते में बैलेंस है, लेकिन टेक्निकल कमी के चलते ट्रांजेक्शन फेल हो गई है तो इसकी शिकायत की जा सकती है.

शिकायत के 2 से तीन दिनों में आपका पैसा वापस आ जाएगा. साथ ही यदि आपका पैसा 3 दिनों में वापस नहीं आता है तो बैंक आपको 30  दिन तक प्रतिदिन 100 रुपए के हिसाब से पे करेगा. लेकिन 10 रुपए जीएसटी के साथ आपके खाते से ट्रांजेक्शन के समय ही काट लिये जाएंगे. 

ये शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर्स 


यदि आपकी ट्रांजेक्शन किसी तकनीकि कारणों से फेल हो जाती है तो आप तुरंत इसकी शिकायत बैंक के टोल फ्री नंबर्स पर कर सकते हैं. बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टोल फ्री नंबर्स  1800180222 और 18001032222 भी जारी किये हैं. इसलिए यदि आप पीएनबी के ग्राहक हैं तो जरा सोच-समझकर ही एटीएम का इस्तेमाल करें. अन्यथा पर स्वैपिंग पर चार्ज देने के लिए तैयार रहें.

From Around the web