India Post Recruitment 2022-23:डाक विभाग में निकली भर्ती , जानें आवेदन करने का तरीका

 
indian

India Post Recruitment 2022-23:इंडिया पोस्ट में एमवी मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, कॉपर और टिनस्मिथ और अपहोल्स्टर सहित विभिन्न ट्रेडों के लिए जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी नॉन गजेटेड, नॉन-मिनिस्ट्रियल के तहत कुशल कारीगरों के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

एमवी मैकेनिक - 4 पद
एमवी इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड) - 1 पद
कॉपर एंड टिनस्मिथ - 1 पद
अपहोल्स्टर - 1 पद

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी टेक्निकल इंस्टिट्यूट से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र या संबंधित ट्रेड में 1 साल के अनुभव के साथ 8वीं पास.
एक उम्मीदवार जो एमवी मैकेनिक के ट्रेड के लिए आवेदन करते हैं, उसके पास किसी भी वाहन को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) होना चाहिए ताकि उसका टेस्ट किया जा सके

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है. सरकारी नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कंपीटिटिव ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन श्द सीनियर मैनेजर (जेएजी), मेल मोटर सर्विस, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई- 600006 पर भेज सकते हैं और इसे स्पीड पोस्ट / रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजा जाना चाहिए.

यदि एक से ज्यादा ट्रेड के लिए आवेदन किया गया है तो प्रत्येक ट्रेड के लिए अलग-अलग लिफाफे में अलग-अलग आवेदन भेजना होगा और उम्मीदवार को लिफाफे और आवेदन के ऊपर लिखना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 09 जनवरी 2023 है. 


नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये

From Around the web