एशिया कप जीतने के लिये टीम इंडिया के सामने खड़े हुए 5 सवाल, रोहित शर्मा कैसे ढूंढेंगे जवाब?

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ भारत एशिया कप 2023 का अपना आखिरी सुपर 4 मुकाबला 6 रन से हार गया।
 
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ भारत एशिया कप 2023 का अपना आखिरी सुपर 4 मुकाबला 6 रन से हार गया। सितारों से सजी भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप 266 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। लगातार दूसरे मैच में टीम ऑलआउट हो गए। इस मैच के लिए टीम इंडिया में 5 बदलाव किए गए। कप्तान रोहित शर्मा बेंच पर बैठे खिलाड़ी को लेकर आए लेकिन अब कई सवाल उनके सामने खड़े हो गए हैं। खासकर तब जब 20 दिन में वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। चलिए हम आपको उन्हीं सवालों के बारे में बताते हैं।

सूर्याकुमार यादव का क्या करें?


सूर्यकुमार यादव टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं लेकिन वनडे में कहानी पूरी तरह अलग है। 25 पारियों के बाद उनका औसत सिर्फ 24.40 का ही है। फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर अच्छी शुरुआत के बाद वह फेल रहे। करियर की शुरुआती 6 पारियों में उनका औसत 65 का था लेकिन उसके बाद कभी 40 का स्कोर भी नहीं बना पाए हैं।


जडेजा की बैटिंग पर कितना करें भरोसा?


रविंद्र जडेजा की बैटिंग फॉर्म टीम इंडिया के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है। वह टीम में ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते हैं लेकिन आखिरी अर्धशतक 2020 में ही बनाया था। एशिया कप में तो वह बुरी तरह फेल रहे हैं और वर्ल्ड कप से पहले टीम मैनजमेंट के लिए उनकी फॉर्म चिंता का विषय बन गई हैं।

अक्षर गेंदबाजी में क्यों नहीं चल रहे?


रविंद्र जडेजा गेंदबाजी में अच्छा कर रहे हैं तो बल्लेबाज में नहीं चल रहे। अक्षर बल्लेबाजी में रन बना रहे हैं तो गेंदबाजी में छाप नहीं छोड़ पा रहे। पिछले 5 वनडे में उनके नाम सिर्फ 3 विकेट हैं। एक बार भी वह अपना स्पेल पूरा नहीं कर पाए। करीब 6 की इकोनॉमी से अक्षर रन भी दे रहे हैं।

टेलेंडर्स को कैसे जल्दी समेटे


बांग्लादेश के बांग्लादेश के नंबर 8, 9 और 10 के बल्लेबाजों ने मिलकर 87 रन बना दिए। 193 पर 7 विकेट गिरने के बाद टीम 265 तक पहुंच गई। पिछले मैच में भी निचले क्रम के बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया था। भारतीय गेंदबाजों के सामने सवाल है कि कैसे वह टेलेंडर्स को जल्द से जल्द कैसे समेटे।

स्पिनर के खिलाफ क्यों जूझ रहे बल्लेबाज?


भारतीय बल्लेबाज स्पिनर गेंदबाजों के खिलाफ काफी मजबूत माने जाते हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ सभी 10 विकेट स्पिनर को मिले। बांग्लादेश के चारों स्पिनर ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। अंत के ओवर में भी बांग्लादेशी टीम स्पिनर्स से गेंदबाजी करवा रही थी। कोई भी भारतीय बल्लेबाज उनके खिलाफ खुलकर नहीं खेल पाया। किसी को समझ नहीं आ रहा कि भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ क्यों जूझ रहे हैं।

From Around the web