IPL Auction 2023:140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी पर लगेगी सबसे ज्याद नीलामी की बोली ​​​​​​​

 
Shivam Mavi

IPL Auction 2023:23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए नीलामी होने वाली है.  इन्हीं खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम नोएडा के 24 वर्षीय तेजतर्रार गेंदबाज शिवम मावी Shivam Mavi का है. मावी क्रिकेट की दुनिया में तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए मशहूर हैं.

शिवम मावी Shivam Mavi एक तेजतर्रार गेंदबाज हैं. वह करीब 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. यही नहीं उनके अंदर गेंद को स्विंग कराने की भी कला विद्यमान है. यही प्रमुख चीजें उन्हें पावरप्ले में एक बेहद घातक गेंदबाज बनाती है.

शिवम मावी Shivam Mavi की उम्दा गेंदबाजी से केकेआर की टीम काफी प्रभावित है. यही वजह है कि पिछले नीलामी में फ्रेंचाइजी ने युवा स्टार के लिए 7.25 करोड़ रुपए खर्च किए थे. मावी के पास आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट में शिरकत करने का बेहतरीन अनुभव है.

शिवम मावी Shivam Maviकी तरकश में कई गेंदे हैं. लेकिन वह अपनी तेजतर्रार बाउंसर और सटीक यॉर्कर से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ाने में माहिर हैं. इसके अलावा वह अपनी विविधताओं से भरी गेंदों से भी लोगों को चौंकाने में माहिर हैं.

शिवम मावी Shivam Mavi का आईपीएल करियर
बात करें युवा तेज गेंदबाज के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित लीग में अबतक 32 मैच खेलते हुए 32 पारियों में 31.4 की औसत से 30 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में उनके नाम एक बार चार विकेट (4/21) लेने का भी कारनामा है. मावी ने आईपीएल में 8.71 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

From Around the web