India vs England Live score : इंग्लैंड की उम्मीदों को मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा झटका

India vs England Live score : भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। विश्व कप 2023 में पहली बार भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी की है। इसके जवाब में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को पहले पावरप्ले में चार झटके दिए। बुमराह ने लगातार गेंदों पर डेविड मलान और जो रूट को आउट किया। शमी ने बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। 
 
India vs England Live Cricket score

India vs England Live score : भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। विश्व कप 2023 में पहली बार भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी की है। इसके जवाब में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड को पहले पावरप्ले में चार झटके दिए। बुमराह ने लगातार गेंदों पर डेविड मलान और जो रूट को आउट किया। शमी ने बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। 


इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 ओवर के अंदर ही शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का विकेट गंवा दिया था। भारत ने पहले पावरप्ले में दो विकेट खोकर सिर्फ 35 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 58 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली लेकिन टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाने से चूक गए। रोहित ने 101 गेंद में 87 रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने 5 गेंद में एक रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 47 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप और बुमराह के बीच 21 रन की साझेदारी हुई। 


 इंग्लैंड का स्कोर 64/5


18 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 64 रन है. लियाम लिविंग्सटोन 9 और मोईन अली 10 पर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को अभी जीत के लिए 165 रन और बनाने हैं. 

 कुलदीप यादव ने जोस बटलर को किया बोल्ड


इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पवैलियन लौट गए हैं. जोस बटलर को कुलदीप यादव ने बोल्ड आउट किया. जोस बटलर ने 23 गेंदों पर 10 रन बनाए.मोईन अली और जोस बटलर पर टिकी इंग्लैंड की उम्मीदें इंग्लैंडा का स्कोर 13 ओवर के बाद 4 विकेट पर 45 रन है. मोईन अली 10 गेंदों पर 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि कप्तान जोस बटलर ने 17 गेंदों पर 5 रन बनाए हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच 23 गेंदों पर 6 रनों की पार्टनरशिप हुई है. वहीं, भारत के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके हैं.

 इंग्लैंड का स्कोर 42/4


12 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 42 रन है. शमी और बुमराह आग उगल रहे हैं. दोनों अब तक दो-दो विकेट ले चुके हैं. मोईन अली और जोस बटलर क्रीज पर हैं. 


 इंग्लैंड का स्कोर 41/4


11 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 41 रन है. कप्तान जोस बटलर चार और मोईन अली तीन पर खेल रहे हैं. इससे पहले डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और बेन स्टोक्स आउट हुए. 

शमी ने बेयरस्टो को मारा बोल्ड


10वें ओवर में 39 के स्कोर पर इंग्लैंड ने चौथा विकेट गंवा दिया है. मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया. बेयरस्टो 14 रनों पर आउट हुए. शमी की यह दूसरी सफलता है. 

इंग्लैंड का स्कोर 39/3


9 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 39 रन है. जॉनी बेयरस्टो 22 गेंदों में 14 पर हैं. वहीं जोस बटलर चार पर खेल रहे हैं. बुमराह और शमी घातक गेंदबाजी कर रहे हैं.  

इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा, बेन स्टोक्स आउट


33 के स्कोर पर इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिर गया है. मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को बोल्ड आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. स्टोक्स 10 गेंद के बाद खाता खोले बिना ही आउट हुए. 

 इंग्लैंड का स्कोर 


सातवां ओवर जसप्रीत बुमराह ने मेडन किया. सात ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 33 रन है. जॉनी बेयरस्टो 13 पर हैं. वहीं बेन स्टोक्स ने अभी खाता नहीं खोला है. 

 डेविड मलान के बाद बुमराह ने रूट को किया चलता


डेविड मलान के बाद जो रूट पवैलियन लौट गए हैं. जसप्रीत बुमराह ने डेविड मलान और जो रूट को लगातार गेंदों पर आउट किया. इंग्लैंड का स्कोर 5 ओवर के बाद 2 विकेट पर 32 रन है.

 इंग्लैंड को लगा पहला झटका डेविड मलान पवैलियन लौटे


इंग्लैंड को पहला झटका लगा है. ओपनर डेविड मलान 17 गेंदों पर 16 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार हुए.

 इंग्लैंड का स्कोर 26/0


चार ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी विकेट के 26 रन हो गया है. सिराज के इस ओवर से कुल छह रन आए. डेविड मलान 12 और जॉनी बेयरस्टो छह पर खेल रहे हैं. 

इंग्लैंड का स्कोर 20/0


तीन ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 20 रन है. जॉनी बेयरस्टो चार और डेविड मलान 12 पर खेल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह बेहद शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. 

 सिराज के ओवर में आए 13 रन


मोहम्मद सिराज ने दूसरा ओवर किया. इस ओवर में डेविड मलान ने एक चौका और एक छक्का लगाया. दो ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी विकेट के 17 रन है. 

बुमराह के पहले ओवर में आए चार रन


जसप्रीत बुमराह ने पहला ओवर किया. इस ओवर की पांच गेंज डट रहीं. फिर लास्ट गेंद पर बेयरस्टो ने चौका लगा दिया. एक ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के चार रन है. 

 इंग्लैंड की पारी शुरू


इंग्लैंड की पारी शुरू हो गई है. भारत ने इंग्लैंड को 230 रनों का लक्ष्य दिया है. जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ओपनिंग आए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह के हाथ में गेंद है. 

From Around the web