मोहम्मद शमी ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों को निकाल दी हेकडी, बनाया नया रिकॉर्ड

Mohammed Shami : मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कमाल की गेंदबाज़ी की और न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों के होश उड़ा दिए. उन्होंने 2 गेंद पर 2 बैक टू बैक विकेट लिया. खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी के दौरान बैक टू बैक विकेट में बल्लेबाज़ों को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

 
Mohammed Shami

Mohammed Shami : मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कमाल की गेंदबाज़ी की और न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों के होश उड़ा दिए. उन्होंने 2 गेंद पर 2 बैक टू बैक विकेट लिया. खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी के दौरान बैक टू बैक विकेट में बल्लेबाज़ों को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट लिए। यह उनका मौजूदा वर्ल्ड कप में पहला मैच है. कीवी टीम के लिए सर्वाधिक रन डेरिल मिचेल बनाए. उन्होंने 127 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 130 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छ नहीं रही. मोहम्मद सिराज ने डेवोन कॉनवे को चौथे ओवर में पवेलियन भेजा, जो खाता भी नहीं खोल सके.


 मोहम्मद शमी ने नौवें ओवर में विल यंग (17) को बोल्ड किया. इसके बाद, रचिन रविंद्र और मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की पार्टनरशिप की. शमी ने 34वें ओवर में रचिन को अपने जाल में फंसाया. कुलदीप यादव ने 37वें ओवर में कप्तान टॉम लैथम (5) और 45वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स (23) का शिकार किया.जसप्रीत बुमराह ने 47वें ओवर में मार्क चैपमैन (6) को पवेलियन चलता किया. शमी ने 48वें ओवर में मिशेल सेंटनर (1) और मैट हेनरी (0) को बोल्ड किया। शमी द्वारा डाले गए 50वें ओवर में न्यूजीलैंड ने दो और विकेट खोए. उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर मिचेल को कोहली के हाथों कैच कराया। वहीं, लॉकी फॉर्ग्यूसन (1) अंतिम गेंद पर रनआउट हो गए.

Mohammed Shami ने बिखेरा जलवा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी को क्लीन बोल्ड कर दिया. दरअसल इससे एक गेंद पहले शमी ने मिचेल सेंटनर को अपनी घातक यॉर्कर से क्लीन बोल्ड कर दिया था. शमी ने बैक टू बैक विकेट लेकर न्यूज़ीलैंड की बल्लेबाज़ों का धागा खोल दिया. बता दें कि रोहित शर्मा ने अब तक उन्हें विश्व कप में मौका नहीं दिया था, हालांकि आज, जब उन्हें अंतिम एकादश में मौका दिया गया तो उन्होंने अपनी प्रतिभा को भुनाते हुए कीवी बल्लेबाज़ों की कमर तोड़ दी.

 झटके पांच विकेट

बैक टू बैक क्लीन बोल्ड करने के बाद मोहम्मद शमी यहीं नहीं रुके. उन्होंने 130 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे डेनियस मिचेल को भी आउट कर दिया. 10 ओवर के स्पेल में मोहम्मद शमी ने 5.40 की इकोनॉमी रेट के साथ 54 रन खर्च कर 5 विकेट हासिल किया. उनके अलावा फिरकी गेंदाबाज़ कुलदीप यादव ने 2 विकेट हासिल किया.

273 रनों पर सिमट गई न्यूज़ीलैंड

इस मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 273 रन बनाए. कीवी टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज़ डेवॉन कॉन्वे 0 के स्कोर पर तो विल यंग ने 17 रनों का योगदान दिया. वहीं रचिन रवींद्र ने 75 रनों की पारी खेली. इसके अलावा डेनियल मिचेल ने 130 रनों का योगदान दिया, हालांकि मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाज़ी के आगे न्यूज़ीलैंड 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें : 5 विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए मोहम्मद शमी, फैंस ने कहा अबतक क्यों रखा दूर

यह भी पढ़ें : शुभमन गिल ही नहीं इनका ये दोस्त भी है सारा तेंदुलकर का वेस्ट फैंड, ऐसे हुआ खुलासा

From Around the web