Rohit sharma : रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा ​​​​​​​

Rohit sharma : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़े कीर्तिमान को छुआ है और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुक़ाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। रोहित ने वर्ल्ड कप में 1,000 रन पूरे कर लिए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 22 रन बनाते ही रोहित ने इस कीर्तिमान को छुआ। इसी के साथ वे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।
 
Rohit sharma

Rohit sharma : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़े कीर्तिमान को छुआ है और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुक़ाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। Rohit sharma रोहित ने वर्ल्ड कप में 1,000 रन पूरे कर लिए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 22 रन बनाते ही रोहित ने इस कीर्तिमान को छुआ। इसी के साथ वे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।


रोहित ने वर्ल्ड कप में 1,000 रन पूरे कर लिए हैं


Rohit sharma रोहित ने वर्ल्ड कप में 1,000 रन पूरे कर लिए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 22 रन बनाते ही रोहित ने इस कीर्तिमान को छुआ। इसी के साथ वे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने 19 पारियों में वर्ल्ड कप में 1000 रन पूरे किए हैं। वॉर्नर ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में इस कीर्तिमान को हाइसल किया था। हालांकि तब रोहित के पास वॉर्नर का यह रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था। लेकिन वे उस मैच में डक पर आउट हो गए थे।

सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकार्ड

Rohit sharma रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था। तेंदुलकर एन यह कीर्तिमान 20 पारियों में अपने नाम किया था। वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले रोहित चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। रोहित से पहले भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली ने 1,000 से ज्यादा रन बनाए थे।

rohit-sharma

कई खिलाड़ियों ने बनाये थे रिकार्ड

सचिन वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने 45 मैच की 44 पारियों में 2,278 रन बनाए थे। उनके अलावा विराट 46.81 की औसत और 86.70 की स्ट्राइक रेट से 27 मैच में 1,115 रन बना चुके हैं। गांगुली ने 1,006 रन के लिए 21 पारियों का सहारा लिया था।

 सचिन तेंदुलकर , रिकी पोंटिंग , सौरव गांगुली , ब्रायन लारा , क्रिस गेल , एमएस धोनी और यहां तक ​​कि उनके कोच राहुल द्रविड़ भी मीलों पीछे रह गए। कोलंबो में भारत के एशिया कप 2023 सुपर फोर मैच में श्रीलंका के खिलाफ, रोहित ने अपनी 241वीं एकदिवसीय पारी खेलते हुए, छक्के के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की, जिससे वह एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए, इस प्रक्रिया में उन्होंने शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली अभी भी इस सूची में शीर्ष पर

विराट कोहली अभी भी इस सूची में शीर्ष पर हैं, उन्होंने केवल 205 पारियों में अपना 10000वां वनडे रन पूरा किया है और उनके कप्तान रोहित दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने महान तेंदुलकर से 18, गांगुली से 22, पोंटिंग से 25 और धोनी से 32 कम पारियां लीं। लारा (278), गेल (282), द्रविड़ (287) और तिलकरत्ने दिलशान (293) जैसे खिलाड़ी नीचे हैं। 10000 रन के आंकड़े में प्रवेश करने के अलावा, रोहित ने एक और विशेष गौरव हासिल किया जब उन्होंने छक्का लगाया, जिससे वह एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए।


रोहित को आगे बढ़ने में देर नहीं लगी


Rohit sharma रोहित को आगे बढ़ने में देर नहीं लगी. मैच की दूसरी गेंद पर, रोहित को एक शानदार हाफ-वॉली मिली, जिसे उन्होंने कवर के माध्यम से एक चौका लगाकर आउट कर दिया। जब महेश थीक्षाना और कसुन राजिथा ने अपनी लाइन और लेंथ कड़ी कर दी, तो उन्हें सतर्क रहना पड़ा, जिससे रोहित को खुद को खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन फिर भी, रोहित 75 की स्ट्राइक-रेट से रन बना रहे थे। 

यह खबरें भी पढ़ें

Virat Kohli : विराट कोहली के इन शतकों पर फिदा हुईं थी अनुष्का शर्मा, जमकर बरसाया था प्यार

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी करोड़ों की कमाई करते है सचिन तेंदुलकर, जानें कमाई के माध्यम

शिखर धवन की 3 संपत्तियों में 99 प्रतिशत मालिकाना हक किया हासिल, सालों से कर रही थी ऐसे टॉर्चर

Asian Games 2023 : राहुल त्रिपाठी और रिंकू सिंह की फील्डिंग के दिवाने हुए फैंस, बनाये ये नया रिकार्ड

Asian Games में भारत ने अबतक जीते इतने पदक, जानें किस टीम हासिल किये पदक

From Around the web