सेमीफाइनल में ना ले डूबे ये कमजोरी, रोहित शर्मा है परेशान

भारतीय टीम ने अब तक 5 मैच खेले और सभी में जीत दर्ज की है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. उसने भी अपने 5 में से 4 मुकाबले जीत लिए हैं.

jagruk youth news

अभी भी कुछ बड़ी कमजोरियां नजर आती है टीम में

यदि आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों ही टीमों में अभी भी कुछ बड़ी कमजोरियां नजर आती हैं. ऐसी ही एक कमजोरी भारतीय टीम में भी है. फैन्स को डर है कि कहीं ये कमजोरी सेमीफाइनल में भारी ना पड़ जाए. यह कमजोरी पहले बैटिंग करते हुए मैच जीतने की है.

jagruk youth news

गेंदबाजों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन

भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज, दो स्पिनर (इसमें भी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा) और एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ मैचों में उतरी है. यह कॉम्बिनेशन टीम को बेहद मजबूती दे रहा है

jynews

गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं

भारतीय टीम के लिए अब तक के मैचों में एक यह भी अच्छी बात देखने को मिली है कि कप्तान रोहित शर्मा अपने गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं. वो तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को बेहतर तरीके से रोटेट कर रहे हैं.

jagruk youth news

भारतीय गेंदबाजों की ताकत

भारतीय गेंदबाजी की एक सबसे बड़ी ताकत यह भी रही है कि सभी ने बेस्ट इकोनॉमी रेट के साथ सबसे किफायती गेंदबाजी की है और इस मामले में भी भारतीय गेंदबाज ही सबसे आगे हैं. वर्ल्ड कप 2023 में बेस्ट इकोनॉमी रेट वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अश्विन टॉप पर हैं, जिनका इकोनॉमी रेट 3.40 का रहा है.

jagruk youth news

बैटिंग से सभी टीमों को धूल चटाई है

इस वर्ल्ड कप में अफ्रीकी टीम ने अपनी बैटिंग से सभी टीमों को धूल चटाई है. उसने अब तक टूर्नामेंट में टॉप-2 हाइएस्ट स्कोर बनाए हैं. उसने श्रीलंका के खिलाफ 428/5 और इंग्लैंड के खिलाफ 399/7 का स्कोर बनाया था

jagruk youth news

तीन तेज गेंदबाज

अब तक भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज, दो स्पिनर (इसमें भी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा) और एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ मैचों में उतरी है.

jagruk youth news
वेबसाइड पर जायें

अफ्रीका भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है

साउथ अफ्रीका भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. उसने भी अपने 5 में से 4 मुकाबले जीत लिए हैं. अगर साउथ अफ्रीका से सेमीफाइन का मैंच होता है तो भारतीय टीम में कई कमियों को दूर करना होगा। इसके लिये रोहित शर्मा काम करे रहे है.

jagruk youth news
वेबसाइड पर जायें

गेंदबाजों की भी अग्निपरीक्षा होगी.

बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भी अग्निपरीक्षा होगी. क्योंकि पहले बैटिंग करने पर बल्लेबाजों के सामने बड़ा स्कोर बनाने का दबाव होता है. इसके बाद गेंदबाजों पर टारगेट डिफेंड करने का बड़ा दबाव होता है. तभी भारतीय टीम अपनी असली काबिलियत का अंदाजा भी होगा

jynews

टारगेट डिफेंड करना होगा

असली परीक्षा तभी होगी जब टीम को टारगेट डिफेंड करना होगा. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका है, जो अपने न‍ियम‍ित कप्तान टेम्बा बावुमा की चोट से परेशान हैं. हालांकि उसके बावजूद एडेन मार्करम की कप्तानी में टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है. कप्तान की जरा भी कमी नहीं खली है

jagruk youth news
खेल की खबरें पढ़े