सचिन के बेटे ने अर्जुन तेंदुलकर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाल पहले बने खिलाड़ी

ARJUN TENDULKAR TOOK HIS 1ST IPL WICKET 
 
ARJUN TENDULKAR TOOK

IPL 2023: इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने 5वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 14 रन से हराया. मैच के 20वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया. मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 192 रन बनाए थे. जवाब में हैदराबाद की टीम 178 रन बनाकर सिमट गई. हालांकि MI की टी20 टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम को दोनों शुरुआती मैच में हार मिली थी.


पारी के 20वें ओवर की बात करें, तो पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर यह ओवर डाल रहे थे. सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 6 गेंद पर 20 रन बनाने थे जबकि मुंबई इंडियंस को 2 विकेट की जरूरत थी. पहली गेंद पर अब्दुल समद रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर वे रन आउट हो गए. अगली गेंद वाइड हो गई. तीसरी गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने 2 तो चौथी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. 5वीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में एक्स्ट्रा कवर पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. यह अर्जुन का आईपीएल करियर का पहला विकेट है. 


23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने मैच में 2.5 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले उन्होंने नई गेंद से भी पारी का पहला और तीसरा ओवर डाला था. इससे पहले 16 अप्रैल को अर्जुन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था. तब उन्होंने 2 ओवर में 17 रन दिए थे. हालांकि दोनों ही मैच में उन्हें अब तक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है. अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में विकेट लेने के मामले में पिता सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं. सचिन 2008 से लेकर 2013 तक लगातार 6 सीजन में उतरे, लेकिन आईपीएल में वे एक भी विकेट नहीं ले सके.

ARJUN TENDULKAR TOOK

सचिन तेंदुलकर ने एक शतक और 13 अर्धशतक के सहारे 2334 रन जरूर बनाए. इंटरनेशनल करियर की बात करें, तो सचिन ने टेस्ट में 46, वनडे में 154 और टी20 इंटरनेशनल में एक विकेट लिया है. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 71 तो लिस्ट-ए क्रिकेट में 201 विकेट ले चुके हैं. आईपीएल की बात करें, तो सचिन ने सिर्फ 2009 में गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्हें 6 ओवर में विकेट नहीं मिला और उन्होंने लगभग 10 की इकोनॉमी से 58 रन दिए थे. 

जीत के बाद मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर खास बात लिखी है. उन्होंने लिखा कि मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया. कैमरन ग्रीन ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावित किया. ईशान किशन और तिलक वर्मा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. आईपीएल हर दिन और रोमांचक होता जा रहा है. और अंत में तेंदुलकर को आखिरकार एक आईपीएल विकेट मिला. 

जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर आ गई है. टीम के 5 मैच में 6 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट अभी भी माइनस में यानी -0.164 का है. दूसरी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 5 मैच में तीसरा मुकाबला गंवाया. उसके 5 मैच में 4 अंक है. टीम का रनरेट भी -0.798 है. हैदराबाद की टीम टेबल में 9वें नंबर पर काबिज है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 8 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है. उसने अब तक खेले 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. 

From Around the web