Shikhar Dhawan: शिखर धवन की 3 संपत्तियों में 99 प्रतिशत मालिकाना हक किया हासिल, सालों से कर रही थी ऐसे टॉर्चर

Shikhar Dhawan : शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली भारतीय मूल की आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ 2012 में शादी की थी. लेकिन 2021 से ये दोनों अलग रह रहे हैं. 4 अक्टूबर को दिल्ली की एक फैमिली अदालत ने इन दोनों के बीच तलाक की मंजूरी दे दी. कोर्ट ने तलाक की वजह आयशा मुखर्जी द्वारा धवन का मानसिक उत्पीड़न बताया है.

 
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan Divorce :भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट से चर्चा में रहते हैं. धवन अक्सर सोशल मीडिया पर खुश देखा जाता है लेकिन सोशल मीडिया पर जो दिखता है वो सच हो ऐसा नहीं होता है. शिखर धवन के साथ भी ऐसा ही है उनकी निजी जिंदगी काफी उथल पुथल के दौर से गुजर रही है. धवन का उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) से तलाक हो गया है और इसकी जो वजह से सामने आई है वो हैरान करने वाली है.

आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ 2012 में शादी की थी

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली भारतीय मूल की आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ 2012 में शादी की थी. लेकिन 2021 से ये दोनों अलग रह रहे हैं. 4 अक्टूबर को दिल्ली की एक फैमिली अदालत ने इन दोनों के बीच तलाक की मंजूरी दे दी. कोर्ट ने तलाक की वजह आयशा मुखर्जी द्वारा धवन का मानसिक उत्पीड़न बताया है.

शिखर धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक, इस तरह आयशा के प्यार में पड़े थे धवन

9 साल तक चली इस शादी धवन को मानसिक और आर्थिक रुप से काफी प्रताड़ित किया


आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) ने 9 साल तक चली इस शादी धवन को मानसिक और आर्थिक रुप से काफी प्रताड़ित किया. शादी के बाद आयशा ने भारत आकर रहने की बात कही थी लेकिन पूर्व पति से ऑस्ट्रेलिया में रहने की कमिटमेंट की वजह से भारत नहीं आई. कुछ समय के लिए भारत रही भी थी तो उस दौरान उनकी पहली शादी से हुई दो बच्चियों का सारा खर्च धवन भेजा करते थे और आयशा से दबाव की वजह से था.


3 संपत्तियों में 99 प्रतिशत मालिकाना हक हासिल कर लिया


आयशा मुखर्जी ने धवन पर दबाव बनाकर ऑस्ट्रेलिया में उनकी 3 संपत्तियों में 99 प्रतिशत मालिकाना हक हासिल कर लिया जबकि 2 संपत्तियों में संयुक्त रुप से हिस्सेदार हैं. कोरोना काल में उन्होंने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को उनके पिता से मिलने से रोका था और इस मुद्दे पर जमकर लड़ाई भी की थी. इसके साथ ही आयशा ने धवन के दोस्तों और बीसीसीआई के अधिकारियों को उनके खिलाफ अपमानजनक मेसेज भी भेजे थे. इन्हीं वजहों से धवन ने अलग होने का फैसला किया था जिसे अब कोर्ट की मंजूरी मिल गई है. बता दें कि आयशा ने 2021 में सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से शिखर से अलग होने की जानकारी दी थी.

Shikhar Dhawan Divorce

शिखर धवन  का एक बेटा भी है

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ एक बेटा भी है जिसका नाम जोरावर है. कोर्ट के आदेश के मुताबिक, शिखर जोरावर से भारत या ऑस्ट्रेलिया कहीं भी मिल सकते हैं. वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं. कोर्ट ने ये भी कहा है कि धवन एक अंतराष्ट्रीय और मशहूर खिलाड़ी हैं, देश का गर्व हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में उन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है तो भारत सरकार उनकी मदद कर सकती है.

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुए थी.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुए थी. इन दोनों के संबंध को आगे बढ़ाने और शादी तक पहुँचाने में हरभजन सिंह ने भी बड़ी भूमिका निभाई थी. आयशा मुखर्जी धवन से 10 साल बड़ी हैं और दो बच्चियों की मां थी इसलिए इस शादी से धवन के परिवार वाले सहमत नहीं थे लेकिन बाद में उन्होंने ने भी सहमति दे दी थी और 2012 में सिख धर्म के मुताबिक ये शादी हुई थी जिसमें विराट कोहली समेत तमाम बड़े क्रिकेटर्स मौजूद थे.

यह खबरें भी पढ़ें

Asian Games 2023 : राहुल त्रिपाठी और रिंकू सिंह की फील्डिंग के दिवाने हुए फैंस, बनाये ये नया रिकार्ड

Asian Games में भारत ने अबतक जीते इतने पदक, जानें किस टीम हासिल किये पदक

यशस्वी-बिश्नोई की जोड़ी ने नेपाल को रोमांचक मैच में हराया, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

From Around the web