Sports News: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा इस लिये विराट कोहली हैं सचिन तेंदुलकर से बेहतर, बयान पर खड़ा हुआ विवाद ​​​​​​​

Sports News:  सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिसको लेकर क्रिकेट फैन्स दो हिस्सों में बंट गए हैं। विराट कोहली की तुलना काफी पहले से सचिन तेंदुलकर से होती रही है। स्टैट्स की बात करें तो ऐसा लगता है कि सचिन तेंदुलकर के कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स विराट कोहली ही तोड़ पाएंगे, जिसमें इंटरनेशनल सेंचुरी का शतक भी है। विराट कोहली 77 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोक चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर के खाते में कुल 100 शतक हैं।
 
Sports News

Sports News:  नई दिल्ली । सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिसको लेकर क्रिकेट फैन्स दो हिस्सों में बंट गए हैं। विराट कोहली की तुलना काफी पहले से सचिन तेंदुलकर से होती रही है। स्टैट्स की बात करें तो ऐसा लगता है कि सचिन तेंदुलकर के कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स विराट कोहली ही तोड़ पाएंगे, जिसमें इंटरनेशनल सेंचुरी का शतक भी है। विराट कोहली 77 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोक चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर के खाते में कुल 100 शतक हैं।

विराट कोहली 77 इंटरनेशनल सेंचुरी ठोक चुके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर के खाते में कुल 100 शतक हैं

वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर से महज दो शतक पीछे हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने कुल 49 वनडे शतक लगाए हैं, विराट कोहली की बात करें तो वह 47 वनडे इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं। इतना ही नहीं फैन्स उम्मीद लगाए बैठे हैं कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ही विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल शतकों का पचासा पूरा कर लेंगे और सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे।

विराट कोहली जो हैं, वह सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना को लेकर उस्मान ख्वाजा ने फॉक्स क्रिकेट पर कहा, वनडे इंटरनेशनल में मैं कहूंगा कि विराट कोहली जो हैं, वह सचिन तेंदुलकर से बेहतर हैं। अगर आप स्टैट्स पर नजर डालेंगे, तो वह ऑलमोस्ट सचिन तेंदुलकर के शतकों तक पहुंच चुके हैं और यह कारनामा उन्होंने उनसे काफी कम मैचों में किया है। जब मैं बड़ा हो रहा था तब सचिन तेंदुलकर बेंचमार्क थे, लेकिन कोहली अभी वो हैं, उन्होंने वह किया है, जो इस खेल में और कोई नहीं कर पाया है।श्

विराट कोहली ने 284 टेस्ट मैचों की 272 पारियों में 57.56 की औसत से 13239 रन बनाए 


विराट कोहली ने 284 टेस्ट मैचों की 272 पारियों में 57.56 की औसत से 13239 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने इस दौरान 47 शतक ठोके हैं, जबकि 68 पचासा लगाए हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर के दौरान 463 वनडे मैचों की 452 पारियों में 18426 रन बनाए हैं। सचिन ने 49 शतक लगाए हैं, तो वहीं 96 पचासा ठोके हैं। सचिन तेंदुलकर के खाते में एक दोहरा शतक भी है। वनडे इंटरनेशनल में पहली डबल सेंचुरी सचिन तेंदुलकर के ही बैट से निकली थी।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान ने तेज गेंदबाजों की लगाई क्लास, रोहित शर्मा ने इतने छक्के को लगाये दिया ये जबाव

रोहित शर्मा ने फैंस को किया खुश, मात्र इतनी गेंदों पर बनाये 86 रन

Video : विराट कोहली नहीं खुश कर पाये फैंस को, अनुष्का शर्मा का जबाव हुआ वायरल

From Around the web