T20WorldCup: रेणुका सिंह ने इंग्लैंड की ओपनर का उड़ा डाला स्टंप, देखें वीडियो

 
 Renuka Singh

IND W vs ENG W: टीम इंडिया की गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से आग लगा डाली। रेणुका ने पहले ही ओवर में ओपनर डेनी वॉट को ऋचा घोष के हाथों कैच करा अपने तेवर दिखा दिए। इसके बाद जब वे अपने दूसरे ओवर में लौटीं, तो पहली ही गेंद पर तीसरी नंबर की बल्लेबाज एलिस केप्सी को बोल्ड कर चलता कर दिया। अपनी चार गेंदों में दो विकेट चटका चुकीं रेणुका को रोकना मुश्किल हो चला। वे अपना तीसरा ओवर फेंकने आईं तो इंग्लैंड की ओपनर सोफिया डंकले का स्टंप उड़ा डाला। ये गेंद इतनी खतरनाक थी कि इससे पहले सोफिया कुछ समझ पाने की कोशिश करतीं, रेणुका की तूफानी गेंद ने उन्हें चारों खाने चित कर दिया।

ये नजारा पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर देखने को मिला। सोफिया डंकले के लिए ओवर द विकेट गेंद डालने आईं रेणुका ने इसे सटीक लाइन और लेंथ पर रखा। बॉल ने जैसे ही टप्पा खाया ये इनस्विंगर बनती हुई अंदर की ओर घूमी और स्टंप उड़ाते हुए बाहर निकल गई।


इस गेंद पर सोफिया ने स्ट्रेट ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन वे चूकीं और रेणुका की धमाकेदार बॉल उनके होश उड़ा गई। आखिरकार सोफिया को 10 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। रेणुका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने पहले 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए।


टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने टीम में एक बदलाव का ऐलान किया। देविका वैद्य की जगह शिखा पांडे को प्लेइंग इलेवन में एंट्री कराई गई।

From Around the web