IPL में विराट कोहली ने बनाया इतिहास, तोड़े कई रिकार्ड

 
virat-kohli

IPL 2023: विराट कोहली ने अपने बल्ले से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आग लगा दी। कोहली ने इस सीजन का लगातार दूसरा शतक जड़ दिया। इससे पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जमाया था। इसी के साथ विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने 101 रन की दमदार पारी खेली।

विराट ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। गेल का आईपीएल में 6 शतक है। वहीं अब विराट कोहली के नाम 7 शतक हो गए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोहली ने मुश्किल में फंसी रॉयल चौलेंजर्स बैंगलोर को उबारा। विराट आईपीएल में लगातार दो मैचों में शतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये काम शिखर धवन ने 2020 दिल्ली कैपिटल्स के लिए किया था। उनके बाद बटलर ने पिछले साल राजस्थान के लिए ये काम किया था। अब कोहली ने ये काम कर दिया है।

बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली ने 61 बॉल पर नाबाद 101 रन की पारी खेली। उन्होंने 60 बॉल पर सेंचुरी जमाई। कोहली ने लगातार दूसरे मुकाबले में शतक जमाया है। वे प्च्स् में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने शतक जमाने के मामले में क्रिस गेल (6 शतक) को पीछे छोड़ा। कोहली के अलावा, फाफ डु प्लेसिस ने 28, माइकल ब्रेसवेल ने 26 और अनुज रावत ने 23 रन का योगदान दिया। गुजरात के लिए नूर अहमद ने 2 विकेट लिए।

From Around the web