Eid Ul Adha 2024: जानें अपने शहर की मस्जिदों का नमाज का समय

jagruk youth news

ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार सोमवार को मनाया जाएगा

ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार सोमवार को मनाया जाएगा। इसे लेकर बरेली शहर की ईदगाह समेत सभी दरगाहों व खानकाहों के अलावा मस्जिदों की इंतजामिया कमेटी ने नमाज का समय घोषित कर दिया है।

jagruk youth news

बरेली की मस्जिदों का समय

बरेली में ईद-उल-अजहा (बकरीद) की मुख्य नमाज बाकरगंज की ईदगाह में सुबह 10 बजे अदा की जाएगी। सबसे पहले बाजार संदल खान स्थित दरगाह वली मियां में सुबह 5:40 बजे और किला की शाही जामा मस्जिद में सुबह नौ बजे नमाज अदा की जाएगी।

jagruk youth news

दिल्ली में नमाज का समय

जामा मस्जिद में सुबह 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी

jagruk youth news

मुरादाबाद की मस्जिदों का नमाज का समय

असलातपुरा की बड़ी मस्जिद में सुबह 8 बजे से शुरू होगी

jagruk youth news

अलीगढ़ की मस्जिदों का नमाज का समय

उमरी कोट की जामा मस्जिद सुबह 6 बजे से अदा की जायेगी ।

jhagruk youth news

यहां दो शिफ्टों में होगी नमाज

मलूकपुर की नूरी रजा तंबाकू वाली मस्जिद में दो शिफ्टों में नमाज अदा कराने की इंतजामिया कमेटी ने व्यवस्था की है। पहली शिफ्ट सुबह 6 बजे और दूसरी शिफ्ट सुबह 7 बजे होगी।

jagruk youth news

सोशल मीडिया पर नहीं शेयर करें तस्वीर

ईद-उल-अजहा से पहले दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन अहसन मियां की तरफ से पैगाम जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि कुर्बानी करते समय अपने हमवतन भाइयों का ख्याल रखें। कुर्बानी में दिखावा हरगिज न करें।

jagruk youth news

कुर्बानी में दूसरों की भावनाओं का रखें ख्याल

शाहबाद स्थित खानकाह-ए-सकलैनिया शराफतिया में जोहर की नमाज के बाद ईद-उल-अजहा को लेकर अहम बैठक की गई। मीडिया प्रभारी हमजा सकलैनी ने बताया कि बैठक की सरपरस्ती सज्जादानशीन मोहम्मद गाजी मियां सकलैनी ने की।

jagruk youth news

कुर्बानी से पहले होगी नमाज

मुख्य नमाज बाकरगंज ईदगाह में सुबह 10 बजे अदा की जाएगी। इसके बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में कुर्बानी का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सोमवार को सूर्योदय से लेकर 19 जून को सूर्यास्त तक यह क्रम चलता रहेगा।

jagruk youth news
पूरी खबर पढ़े