हर रात गाय के पास आता था तेंदुआ नहीं करता था शिकार जब सच्चाई सामने आयी तो उड़ गए होश

 
leopard

TRENDING News; सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे गाय और तेंदुए की ये तस्वीरें किसी को भी हैरान कर सकती है। एक बार के लिए लगेगा कि आखिर एक तेंदुआ गाय के इतने नजदीक आकर उससे इतना लाड क्यों कर रहा है? लेकिन जब इसके पीछे की कहानी पता चलेगी तो इनके बीच का रिश्ता समझ आएगा। एक किसान ने इस गाय को खरीदा और यह देखकर चौंक गया कि एक तेंदुआ हर रात उसकी गाय के पास आता है।

l

पिछले मालिक से उसे पता चला कि इस तेंदुए की माँ को तब मार दिया गया था जब शावक केवल 20 दिन का था। गाय ने उसे अपना दूध पिलाया और उसकी जान बचाई। वह गाय को अपनी माता के समान मानते हैं।हालाँकि कई साल बीत चुके हैं, एक तेंदुए और एक गाय के बीच की कहानी ने अभी भी आस-पास रहने वाले लोगों के मन में सवाल खड़े कर दिए हैं। उस अनोखी कहानी के पीछे कई तरह की बातें अक्सर सुनने को मिलती हैं। और जाहिर है, इन दो जानवरों के बीच की कहानी वास्तव में बहुत ही मर्मस्पर्शी है।

यह सब तब शुरू हुआ जब एक परिवार ने अक्सर अपने पालतू कुत्ते को आधी रात में भौंकते हुए सुना। इसलिए उन्होंने क्लोज-सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरे लगाने का फैसला किया, ताकि यह देखा जा सके कि आसपास के इलाके में हंगामा क्यों हुआ।

जाहिर है, एक तेंदुआ है जो अक्सर भारत के गुजरात के अंतोली गांव में अपनी पालतू गाय से मिलने आता है। हैरानी की बात यह है कि गाय को मारने के लिए तेंदुआ वहां नहीं था। दरअसल, ऐसा लग रहा था कि वे एक-दूसरे को जानते हैं और अच्छे दोस्त हैं।

From Around the web