Video: एक महिला दूसरी महिला संग लेती है सात फेरे, वजह जानकर रहे जायेगे हैरान

 
Trending News

Trending News : हिंदू रीति-रिवाजों में कई तरह की मान्यताएं हैं और अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरीके से शादियां की जाती हैं। कुछ जगहों पर कुछ रीति-रिवाज होते हैं तो कुछ जगहों पर नहीं होते हैं। ऐसे में यह जिस क्षेत्र का होता है, उसी प्रकार की शादी को मान्यता देता है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो मौजूद हैं, जिनमें रीति-रिवाजों की झलक दिखाई दे रही है. हालाँकि, आम आदमी इन बातों को नहीं समझता है। आइए हम आपको एक वीडियो के बारे में बताते हैं, जो रीति-रिवाजों पर आधारित है।

देखे वीडिया--  Video: इस कपल ने फर्स्ट नाइट की प्राइवेट वीडियो की शेयर, पार की सारी हदें


जैसा कि आप देख सकते हैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दो लड़कियों की शादी हो रही है. एक लड़की दूल्हे के लिबास में है तो वहीं दूसरी लड़की दुल्हन के लिबास में नजर आ रही है. दूल्हे की लड़की को सेहरा से लेकर शेरवानी-मोजड़ी तक पहनाया जाता है, जबकि दुल्हन को श्रृंगार से सजाया जाता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हा-दुल्हन का स्वागत किया जाता है और फिर जयमाला की रस्म होती है. इसके बाद दादी अम्मा अग्नि को साक्षी मानकर दोनों को सात फेरे लेती हैं। जब दोनों का विवाह हो जाता है तो वे आग के सामने बैठते हैं।

शादी संपन्न होने के बाद घरवाले लड़की और दुल्हन को गोद में उठाते हैं और फिर फोटो खिंचवाते हैं। कुछ सेकंड के वीडियो को देखकर लग रहा है कि दो लड़कियों की शादी हो गई है. हालांकि, वीडियो देखने वाले यूजर्स ने इसे रस्म बताया और कहा कि कई शादियों में ऐसा होता है जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने बारात लेकर जाता है तो लड़के के घर की महिलाएं मस्ती के लिए ऐसा करती हैं। कुछ लोग इसे मजाक में करते हैं और कुछ लोग इसे ऐसे करते हैं जैसे सच में शादी कर रहे हों।इस वीडियो को reenu_sharma31 ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे 6 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.

From Around the web