MARUTI ने लांच की दमदार फीचर्स के साथ New Eeco, जानिए कैसे है इसके फीचर्स

 

Maruti New Eeco तगड़े फीचर्स के साथ लांच होगी Maruti की न्यू Eeco, दमदार इंजन के साथ मिलेगा 27.05 का माइलेज, 5.10 लाख में फुल तो मौज कंपनी के मुताबिक यह कार पेट्रोल मोड में 20.20 किमी/लीटर तक माइलेज देगी. वहीं, S-CNG वर्जन में 27.05 किमी/किग्रा तक माइलेज का दावा किया गया है.आपको बताते चले कि कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी Maruti Suzuki India ने अपनी गाड़ी Eeco वैन को नए इंजन के साथ लॉन्च किया है. इस कार की शुरुआती कीमत 5.10 लाख रुपये रखी गई है.

जानिए कैसे है इसके फीचर्स


अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा के लिहाज से ईको में 11 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें इंजन इमोबिलाइजर, इल्युमिनेटेड हैजर्ड स्विच, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्लाइडिंग डोर्स और विंडो के लिए चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल हैं. वैन सॉलिड व्हाइट, मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया), पर्ल मिडनाइट ब्लैक और मैटेलिक ग्लिस्टेनिंग ग्रे सहित पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी.

कैसा है इंजन


अगर हम इसके इंजन की बात करें तो इस कार को नए 1.2-लीटर एडवांस के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल VVT इंजन और अपडेटेड इंटीरियर के साथ पेश किया गया है. इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

कैसा है माइलेज


आपको बतादें कि फ्यूल एफिशिएंसी की बात करें तो इसमें 25% तक की बढ़ोतरी का दावा है. कंपनी के अनुसार यह कार पेट्रोल मोड में 20.20 किमी/लीटर तक माइलेज देगी. वहीं, S-CNG वर्जन में 29% अधिक माइलेज का दावा है और यह 27.05 किमी/किग्रा तक माइलेज देगी. अंदर की तरफ, इसमें ड्राइवर-फोकस्ड कंट्रोल, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर (एसी वेरिएंट में) और नई बैटरी-सेवर फ़ंक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.