Maruti की Luxury 7 सीटर SUV जल्द होगी लॉन्च, इतनी होगी कीमत

 

Maruti की Luxury 7 सीटर SUV, एडवांस फीचर्स और प्राइम लुक से करेगी मार्केट पर राज। अब तक मिली जानकारी के अनुसार नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एक्सएल अपने रेग्युलर मॉडल की तरह ही मकैनिक्स के साथ आएगी.


आपको बताते चले कि मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में नई ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस कार के बारे में मार्केट में काफी बज क्रिएट हो चुका है. यह कार हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक और आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर जैसे मॉडल्स के साथ टक्कर लेगी. अब खबर है कि कंपनी ग्रैंड विटारा का 7-सीटर वर्जन भी लॉन्च कर सकती है.

आपको बतादें कि नई मारुति सुजुकी Grand Vitara XL अपने रेग्युलर मॉडल की तरह ही मकैनिक्स के साथ आएगी. डिजाइन लैंग्वेज भी इसी मॉडल की तरह होगी. ग्रैंड विटारा सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और कई बढ़िया फीचर्स के साथ आएगी. एक बार भारत में लॉन्च होने के बाद, ग्रैंड विटारा एक्सएल का मुकाबला हुंडई अल्कज़ार, टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसे मॉडल्स से होगी.

अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो नई ग्रैंड विटारा एक्सएल 7-सीटर एसयूवी एक समान डैशबोर्ड लेआउट और समान सुविधाओं की पेशकश करेगी. हालांकि केबिन में तीन रो में बैठने का लेआउट मिलेगा. इस 7-सीटर एसयूवी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, एचयूडी, छह एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक बड़े पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है.