World Cup 2023 : रोहित शर्मा के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, 7 विकेट से हराया

World Cup 2023: फैंस को एक ओर जीत का पैगाम दिया. जो उम्मीद सुबह से थी भारतीय टीम ने कर दिखाई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार आठवीं जीत है. पाकिस्तान की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 191 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में यानी 117 गेंद शेष रहते सात विकेट से आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.
 

World Cup 2023: फैंस को एक ओर जीत का पैगाम दिया. जो उम्मीद सुबह से थी भारतीय टीम ने कर दिखाई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार आठवीं जीत है. पाकिस्तान की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 191 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में यानी 117 गेंद शेष रहते सात विकेट से आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान हिटमैन ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़ा. वह 53 रनों पर नाबाद लौटे. इससे पहले गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए. 

India vs Pakistan : रोहित शर्मा ने फैंस को किया खुश, मात्र इतनी गेंदों पर बनाये 86 रन

​​​​​​​

30 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 186 रन हो गया है. भारत को अब जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की जरूरत है. श्रेयस अय़्यर 48 और केएल राहुल 18 पर खेल रहे हैं. 27 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 170 रन हो गया है. श्रेयस अय्यर 56 गेंदों में 45 पर खेल रहे हैं. वह 2 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. उनके साथ केएल राहुल पांच पर हैं. भारत के अब जीत के लिए सिर्फ 22 रन बनाने हैं.  24 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 162 रन है. श्रेयस अय्यर 43 गेंदों में 39 और केएल राहुल तीन पर खेल रहे हैं. भारत को अब जीत के लिए सिर्फ 30 रन बनाने हैं. 

रोहित शर्मा 86 रन बनाकर लौटे पवेलियन

22वें ओवर में 156 के स्कोर पर टीम इंडिया ने तीसरा विकेट गंवा दिया. रोहित शर्मा सिर्फ 63 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले. 22 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 157 रन हो गया है.  

20 ओवर के बाद भारत का स्कोर 2 विकेट पर 142 रन हो गया है. रोहित शर्मा 57 गेंदों में 80 पर पहुंच गए हैं. वह अब तक 5 चौके और 6 छक्के लगा चुके हैं. उनके साथ श्रेयस अय्यर 28 पर हैं. 19 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 129 रन है. रोहित शर्मा 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 67 और श्रेयस अय़्यर दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 पर खेल रहे हैं. 

 आसानी से रन बना रहे रोहित और अय्यर

18 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 126 रन है. रोहित शर्मा 51 गेंदों में 67 और श्रेयस अय्यर 28 गेंदों में 25 पर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 47 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

15 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 111 रन है. रोहित शर्मा 42 गेंदों में तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 63 पर खेल रहे हैं. उनके साथ श्रेयस अय्यर 16 पर हैं. 

 रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, भारत का स्कोर 100 के पार

रोहित शर्मा ने सिर्फ 36 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. वह तीन चौके और चार छक्के लगा चुके हैं. 14 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 101 रन है. 13 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 96 रन हो गया है. रोहित शर्मा 49 पर खेल रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर दो चौकों की मदद से 13 पर पहुंच गए हैं. 

हसन अली ने विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया है. किंग कोहली 18 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, दूसरे छोर पर रोहित शर्मा तूफानी बैटिंग कर रहे हैं. रोहित 30 गेंदों में 45 रनों पर खेल रहे हैं.  10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 79-2 है. 

हारिस रऊफ के ओवर में रोहित शर्मा ने लगाए दो छक्के

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारतीय कप्तान सिर्फ 29 गेंदों में 44 रनों पर खेल रहे हैं. रोहित इस दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगा चुके हैं. वहीं किंग कोहली तीन चौकों की मदद से 15 पर हैं. 9 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 77 रन हो गया है.  

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान निकाल दी हेकडी, जानें किसने कितने विकेट लिये

अहमदाबाद। आज मैंच के दौरान दोनों टीम खुलकर खेल रही है। सोशल मीडिया पर फैंस अपडेट हो रहे है। पाकिस्तान की पहली पारी पूरी हो गई अब भारत खेल रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या सभी ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन मोहम्मद सिराज ने सबसे बड़ी मछली फंसाई।

India vs Pakistan Live Score :अहमदाबाद। आज मैंच के दौरान दोनों टीम खुलकर खेल रही है। सोशल मीडिया पर फैंस अपडेट हो रहे है। पाकिस्तान की पहली पारी पूरी हो गई अब भारत खेल रहा है। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या सभी ने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन मोहम्मद सिराज ने सबसे बड़ी मछली फंसाई।

भारत के खिलाफ पहला अर्धशतक बनाकर अच्छी लय में नजर आ रहे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को आउट किया। यह सिराज का मैच में दूसरा विकेट था, इससे पहले उन्होंने अब्दुल्ला शफीक को आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई थी। तीसरे विकेट के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हो चुकी थी। भारत को विकेट की तलाश थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने स्ट्राइक बॉलर पर भरोसा जताया, सिराज ने भी निराश नहीं किया और पाकिस्तानी की बर्बादी की कहानी लिख दी।