Video: बारात लेकर अस्पताल पहुंचा दूल्हा, बिस्तर बना मंडप दूल्हन को पहनाई वरमाला

 

 

Viral Video: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले का है। यहां के अवस्थी चौक के पास स्थित एक निजी अस्पताल में यह अनोखी शादी हुई है। बताया गया है कि उज्जैन के भेरूघाट निवासी सौदान सिंह के पुत्र राजेंद्र की शादी जुलवानिया गांव निवासी सुभाष की बेटी शिवानी के साथ तय हुई थी। दोनों की 16 फरवरी को शादी होनी थी।

परिवार वालों ने बताया कि लड़का और लड़की के रिश्तेदार खंडवा जिले के भगवानपुरा के रहने वाले हैं, इसलिए दोनों परिवारों ने खंडवा में ही समारोह करने का फैसला किया था। इसी बीच 13 फरवरी को दुल्हन शिवानी एक हादसे का शिकार हो गई। किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में उसके हाथ और पैर में गंभीर चोटें आईं।


परिजनों ने उसे पहले बड़वानी में भर्ती कराया, लेकिन वहां सही से इलाज नहीं होने के कारण परिवार वाले उसे खंडवा ले आए। यहां उसे अवस्थी चौराहा स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने शादी के एक दिन पहले शुक्रवार को उसके हाथ और पैर का ऑपरेशन किया।


परिवार वालों ने बताया कि शादी के मुहूर्त को टाला नहीं जा सकता था, क्योंकि कई लोग इसे अपशगुन मान रहे थे। इसलिए दूल्हा ने दुल्हन की सहमति से अस्पताल में ही शादी करने का फैसला किया। इस दौरान अस्पताल के जनरल वार्ड को सजाया गया। इतना ही नहीं शिवानी के बिस्तर को मंडप की तरह सजाया गया था।

अस्पताल में पहुंचे पंडित ने शादी से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कीं। दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाते ही परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दूल्हा राजेंद्र ने कहा कि इस वक्त शिवानी को उसके साथ की जरूरत है। अगर वह उसे इसी वक्त छोड़ देता तो गलत होता। उन्होंने कहा कि पूरी तरह ठीक होने के बाद शिवानी को घर ले जाया जाएगा।