पंचायत का तुगलकी फरमान, युवक और युवती को पहनाई जूतों की माला, ये था मामला

​​​​​​​

 

जयपुर: एक गांव में पंच पटेलों ने एक पुरुष और महिला के बीच अवैध संबंधों का आरोप लगा कर वहशीपन की हद पार कर दी। पहले युगल को जूते की माला पहनाई गई फिर पेशाब पिलाया गया। इसके बाद 45 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। हद और हैरानी यह कि पुलिस प्रशासन आंख बंद किए बैठी रहें। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक वीडियो वायरल हुआ।


 मामला जयपुर के माधोराजपुरा थाने क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार यह घटना 22 अगस्त 2022 की है जब घटना को अंजाम दिया गया। लेकिन लगभग 3 माह गुजर गए जाने के बाद वीडियो वायरल होने पर मामले की गुत्थी निकलकर आई। बता दे की 2006 में पीड़ित युवक की शादी हुई थी। दहेज के मामले को लेकर 2015 से प्रकरण चल रहा है। उसके बाद युवक ने दूसरा विवाह कर लिया। पहली पत्नी के भाई की पत्नी के साथ अवैध संबंध होने की अफवाह से पहले ससुराल वाले उससे नाराज थे।

इसी को लेकर 22 अगस्त 2022 को पहले ससुराल वाले प्याउडी बुलाया गया। जहां पर पहले ससुराल वालों ने दोनों के साथ मारपीट की। उसके बाद ससुराल वालों को पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर प्रेमी युगल को माधोराजपुरा लेकर पहुंचे। माधोराजपुरा पहुंचने पर समाज के पंच पटेलों के साथ पंचायत हुई और पंचायत पंच पटेलों ने फरमान सुना दिया।

इसके बाद पीड़ित ने मामला दर्ज कराया लेकिन तब पुलिस ने मामले में लीपापोती की लेकिन अब जब वीडियो वायरल हों चुका है तब जाकर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।