सूर्य की तरह चमकने वाली है इनकी किस्मत, धनलाभ के बन रहे जबरदस्त योग

 Surya Gochar 2023:  सूर्य देव 17 नवंबर 2023 को देर रात 01 बजकर 18 मिनट पर प्रवेश करेंगे और फिर 16 दिसंबर 2023 को धनु राशि में गोचर करेंगे. वहीं पंचांग के अनुसार 16 दिसंबर 2023 से ही खरमास लग रहा है. इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि सूर्य देव के गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 
 
Surya Gochar

नई दिल्ली:  Surya Gochar 2023:  सूर्य देव 17 नवंबर 2023 को देर रात 01 बजकर 18 मिनट पर प्रवेश करेंगे और फिर 16 दिसंबर 2023 को धनु राशि में गोचर करेंगे. वहीं पंचांग के अनुसार 16 दिसंबर 2023 से ही खरमास लग रहा है. इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं कि सूर्य देव के गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 


HIGHLIGHTS

  • 16 दिसंबर 2023 को धनु राशि में गोचर करेंगे
  • पंचांग के अनुसार 16 दिसंबर 2023 से ही खरमास लग रहा है.
  • राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ने वाला है

1. मेष राशि

इस गोचर के दौरान मेष राशि वाले जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  कार्यों में भी कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें वरना इससे आपको परेशानी हो सकती है. 

2. वृषभ राशि 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन के बीच मनमुटाव होगा. कोई काम में आपको बड़ी सफलता मिलेगी. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. इस दौरान खर्च करने से बचें वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा. सेहत का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर किसी से भी भरोसा न करें. 

4. कर्क राशि

सूर्य गोचर कर्क राशि वाले जातकों के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता है. इस दौरान इन्हें हार का सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी से साथ मनमुटाव हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. कई दिनों से रुका हुआ कार्य आपका पूरा हो जाएगा. 

5. सिंह राशि

17 नवंबर से सूर्य जब अपना राशि परिवर्तन करेंगे तब वो कुंडली के चतुर्थ भाव में होंगे. ऐसी स्थिति में सिंह राशि के जातकों को प्रोपर्टी लेने या वाहन लेने के प्रबल योग बनेंगे. इस दौरान आने वाले पूरे 30 दिनों तक इन्हें हर तरह को भौतिक सुख मिलेगा. नौकरी में बदलाव या नए बिज़नेस की शुरुआत भी कर सकते हैं. सूर्य की दृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ने से आपके धनलाभ के प्रबल योग हैं. समाज में मान-सम्मान भी मिलेगा. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होने वाला है. आपको मेहनत अधिक करनी होगी तब ही आपको सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. खर्च अधिक न करें. जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से कोई भी काम शुरू करें . 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर काफी फायदेमंद साबित होगा. आपको कोई खुशखबरी मिलेगी. इस राशि वाले जातकों को कारोबार में बंपर कमाई होगी. धन लाभ होने का योग बन रहा है. कई दिनों से अटका हुआ पैसा आपको इस दौरान वापस मिलेगा. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि में सूर्य देव लग्न भाव में होंगे. वृश्चिर राशि का स्वामी ग्रह मंगल है जिसे सूर्य का मित्र ग्रह भी कहते हैं ऐसे में जब सूर्य का इस राशि में प्रवेश होगा तो इस राशि के जातकों को विदेशी लाभ सबसे ज्यादा मिलने शुरु हो जाएंगे. जो भी बिज़नेस कर रहे हैं उसमें बदलाव आएंगे. नए बदलाव इन्हें कामयाबी के नए स्तर पर लेकर जाएंगे. नए कारोबार के लिए भी ये समय उत्तम रहेगा. अगले 30 दिनों में किस्मत आपका भरपूर साथ देगी जिसका लाभ लेने वाले का जीवन बदल सकता है. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान खर्च करने से बचना चाहिए. किसी काम के सिलसिले में आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इस दौरान किसी से भी बहस न करें. अपने काम से काम मतलब रखें. नौकरीपेशा लोगों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है. 

10. मकर राशि

आने वाले समय में आप जमकर पैसा कमाने और जोड़ने में कामयाब रहेंगे. ये समय शानदार साबित होगी. कई तरह की नई डील करेंगे. पैसा बहुत सारे नए माध्यमों से कमाएंगे. सूर्य देव आपकी राशि के अष्टम भाव के स्वामी है जिससे आपके पैसा कमाने में कोई परेशानी नहीं आएगी. आपका थोड़ा सा प्रयास भी इस दौरान आपको कामयाबी दिला देगा. इस समय का भरपूर फायदा उठाएं. 

11. कुंभ राशि

इस राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. इस राशि वाले जातकों को करियर और कारोबार में खूब सफलता मिलेगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. न्याय के देवता शनिदेव अपनी कृपा बरसाएंगे.  इस दौरान कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी. 

12. मीन राशि

इस गोचर के दौरान मीन राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. हर काम में आपको सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा. सेहत में सुधार होगा. मानसिक कष्टों से छुटकारा मिलेगा. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलेगी. 

From Around the web