Aaj Ka Rashifal : आज इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, करें ये उपाय

 
Today_Rashifal

मेष 
स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. आय में वृद्धि तथा उन्नति मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.यदि आप व्यापारी है तो दिन की शुरुआत तो अच्छी रहेगी और कई अच्छे अवसर भी हाथ में आएंगे लेकिन यदि आपने ध्यान नहीं दिया तो यही लाभ हानि में बदल जाएगा.

वृष 
पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा. स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ मिलेगा. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे. रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. काम में मन लगेगा. शेयर मार्केट में लाभ रहेगा. सरकारी अधिकारी अपने से उच्च अधिकारियों से बात करते समय सावधानी बरतें क्योंकि आज का दिन आपके लिए शुभ नहीं है और कोई दुर्घटना घटित हो सकती है.

मिथुन 
दुरूखद सूचना मिल सकती है, धैर्य रखें. फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें. बेकार की बातों पर ध्यान न दें. अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. यदि आपका विवाह हो चुका है तो आज जीवनसाथी आपके ऊपर फैमिली प्लानिंग का दबाव डालेगा. उनकी बात आपको प्रसन्न तो करेगी लेकिन कही ना कही आप किसी शंका में रहेंगे.


कर्क
भूले-बिसरे साथी तथा आगंतुकों के स्वागत तथा सम्मान पर व्यय होगा. आत्मसम्मान बना रहेगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. बड़ा काम करने का मन बनेगा. परिवार के सदस्यों की उन्नति के समाचार मिलेंगे. यदि आप अपने लिए किसी रिश्ते की तलाश में है तो आज के दिन किसी के साथ सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी लेकिन वह परवान नही चढ़ पायेगी.


सिंह 

घर-बाहर प्रसन्नतादायक वातावरण रहेगा. नौकरी में चौन महसूस होगा. व्यापार से संतुष्टि रहेगी. संतान की चिंता रहेगी. प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे लेकिन जल्दी सफलता हाथ नही लगेगी. यदि आप सरकारी परीक्षा की तैयारी में लगे है तो सफलता मिलेगी.


कन्या 
यात्रा मनोनुकूल मनोरंजक तथा लाभप्रद रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है. व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा. घर-बाहर सफलता प्राप्त होगी. घर के किसी काम से अचानक से बाहर जाना हो सकता है. परिवार में किसी के साथ रिश्तो में भी दूरियां बढ़ सकती है जो आगे चलकर समस्या करेगी.

तुला 
स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. बनते कामों में विघ्न आएंगे. चिंता तथा तनाव रहेंगे. जीवनसाथी से सामंजस्य बैठाएं. फालतू खर्च होगा. कुसंगति से बचें. बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है. प्रेम संबंध में है और घर पर यह बात पता नही है तो आज के दिन किसी को इसकी सूचना लग सकती है. हालांकि यह आपके भविष्य के लिए अच्छा रहेगा.

वृश्चिक
बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. यात्रा मनोरंजक रहेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में सुकून रहेगा. जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है. कॉलेज में है तो किसी प्रोजेक्ट में फंस सकते है और उसको लेकर निराशा का भाव भी आएगा. किसी दोस्त के साथ अनबन भी हो सकती है जो आपका अहित करने का प्रयास करेगा.

धनु 
यदि आप किरयाने की दुकान चलाते हैं तो आज के दिन पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरते क्योंकि किसी ग्राहक के द्वारा आपको चूना लगाने का प्रयास किया जा सकता है.नई योजना लागू करने का श्रेष्ठ समय है. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. सामाजिक कार्य सफल रहेंगे. मान-सम्मान मिलेगा. कार्यसिद्धि होगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.


मकर 
किसी जानकार प्रबुद्ध व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होने के योग हैं. तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी. किसी राजनयिक का सहयोग मिल सकता है. लाभ के दरवाजे खुलेंगे.यदि आप नौकरी करते है और उसमे बदलाव का सोच रहे है तो रुक जाइये क्योंकि आज का दिन उसके लिए शुभ नही है. इसलिये कुछ दिन अपनी पुरानी नौकरी में ही मन लगाए और थोड़ी प्रतीक्षा करे.


कुंभ
स्वास्थ्य का ध्यान रखें. चोट व दुर्घटना से बचें. आय में कमी रह सकती है. घर-बाहर असहयोग व अशांति का वातावरण रहेगा. अपनी बात लोगों को समझा नहीं पाएंगे.यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में है तो किसी अपने के द्वारा आपके रिश्ते में दरार पैदा करने की कोशिश की जाएगी लेकिन आप उससे अनजान रहेंगे. ऐसे में अपने प्रेमी के ऊपर विश्वास बनाये रखे.

मीन 
प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी. परिवार के लोग अनुकूल व्यवहार करेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा.बच्चों को लेकर आशान्वित रहेंगे और उनके द्वारा पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा. समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सभी आपको अच्छी नज़रो से देखेंगे.

From Around the web