Hanuman Chalisa Gets 351 Crore : हनुमान चालीसा को यूट्यूब पर मिले 35 करोड़ व्यूज, पूरी होती है हर मनोकामना

Hanuman Chalisa Gets 351 Crore :  हनुमान चालीसा को यूट्यूब पर मिले 351 करोड़ व्यूज, सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो का बनाया रिकॉर्ड , यूट्यूब हनुमान चालीसा को 351 करोड़ से ज्यादा ब्यूज मिल चुके पर है। हरिहरन की आवाज में गाया टी-सीरीज का ‘हनुमान चालीसा’ अब तक सबसे ज्यादा सुना जाता है। यही वजह है कि ये वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा प्ले किया जाने वाला वीडियो बन गया है। 10 मई 2011 को टी-सीरीज पर ये वीडियो अपलोड किया गया था और अब तक 351 करोड़ यानी कि 64.01 मिलीयन से ज्यादा लोगों ने ये वीडियो देखा है और ये भारत का पहला ऐसा वीडियो बन गया है जिसे यूट्यूब पर इतने व्यूज मिले हैं।

 
Hanuman Chalisa Gets 351 Crore

नई दिल्ली।  सब के दुखों को हरने वाले हनुमान जी के भक्त करोड़ों में है। इसका अंदाज लगाया जा सकता की यूट्यूब Hanuman Chalisa  हनुमान चालीसा को 351 करोड़ से ज्यादा ब्यूज मिल चुके पर है। हरिहरन की आवाज में गाया टी-सीरीज का Hanuman Chalisa   ‘हनुमान चालीसा’ अब तक सबसे ज्यादा सुना जाता है। यही वजह है कि ये वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा प्ले किया जाने वाला वीडियो बन गया है। 10 मई 2011 को टी-सीरीज पर ये वीडियो अपलोड किया गया था और अब तक 351 करोड़ यानी कि 64.01 मिलीयन से ज्यादा लोगों ने ये वीडियो देखा है और ये भारत का पहला ऐसा वीडियो बन गया है जिसे यूट्यूब पर इतने व्यूज मिले हैं।

 

धनतेरस से पहले मां लक्ष्‍मी की कृपा से ये राशियां होगी मालामाल, जानें

 

वीडियो में गुलशन कुमार Hanuman Chalisa हनुमान चालीसा गाते हुए देखे जा रहे हैं। 9 मिनट 41 सेकेंड के इस वीडियो में पूरी हनुमान चालीसा है। आपको बता दें कि साल 1983 गुलशन कुमार ने टी-सीरीज कंपनी शुरू की थी और आज इस कंपनी की ब्रैंड वैल्यू करोड़ों में है।


एक समय में गुलशन कुमार को भक्ति गीतों का बादशाह माना जाता था। टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल ने इससे पहले प्यूडिपाई को हराकर दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चौनल बना था। अब टी-सीरीज़; हनुमान चालीसा ने अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख लिया है। 

करोड़ों में मिले है लाइक और कमेंट

Hanuman Chalisa  हनुमान चालीसा को अबतक करीब 351 करोड़ बार देखा चुका है अगर हम लाइक और कमेंट की बात करें तो कई करोड़ लाइक है और करोड़ बार जय हनुमान लिखा गया है। सप्ताह के प्रति मंगलवार और शानिवार को इस वीडियो पर करोड़ प्यूज बढ़ते है। हनुमान चालीसा को इनके भक्त अपनी गाड़ी और घरों में प्रतिदिन ऑनलाइन सुनते है। 

Hanuman Chalisa  हनुमान चालीसा सूने से दूर हो जाते है सब दूख

आर्थिक तंगी से मिलता है छुटकारा, अगर आप आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.

हनुमान चालीसा से दूर होती है नकारात्मक ऊर्जा


गोस्वामी तुलसीदास हनुमान चालीसा में लिखते हैं कि “भूत पिशाच निकट नहीं आवे महावीर जब नाम सुनावे ” अर्थात अगर आप प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. भय से मुक्ति मिलती है मनोबल बढ़ता है .

पूरी होती है हर मनोकामना


पवन पुत्र बजरंगबलीॉअष्ट सिद्धि नव निधि के दाता कहलाते हैं. अगर सच्चे मन से नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो पवन पुत्र बजरंगबली हर मनोकामना पूरी करते हैं. इतना ही नहीं बीमार लोग नियमित रूप से अगर हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो उनको सभी रोगों से भी मुक्ति मिलती है.

प्रतिदिन करें हनुमान चालीसा का पाठ आएगी चैन की नींद


अगर आपको नींद नहीं आ रही है या फिर आपको बेचैनी सता रही है तो आप नियमित रूप से प्रति वीर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दें, क्योंकि हनुमान चालीसा का पाठ करने से मानसिक शक्ति प्रदान होती है जीवन में उन्नति का मौका मिलता है .


 

From Around the web