दीवाली के दिन इन 6 टोटके से करें मां लक्ष्मी की पूजा, बरसेगी ऐसी कृपा नहीं होगी कोई कमी ​​​​​​​

Diwali Upay 2023 : भारत के देशभर में 12 नवंबर को दिवाली का त्योहार (Diwali Festival Celebration) खूब धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन जीवन में सुख-समृद्धि की कामना के लिए मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की विशेष रूप से पूजा करने का विधान होता है। धनतेरस के साथ दिवाली के यह 5 दिनों तक चलने वाले शुभ पर्व है।
 
Diwali Upay 2023

Diwali Upay 2023: भारत के देशभर में 12 नवंबर को दिवाली का त्योहार (Diwali Festival Celebration) खूब धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन जीवन में सुख-समृद्धि की कामना के लिए मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की विशेष रूप से पूजा करने का विधान होता है।धनतेरस के साथ दिवाली के यह 5 दिनों तक चलने वाले शुभ पर्व है। हिंदू धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना के साथ दिवाली पर कई तरह के उपाय किए जाते हैं ताकि जिंदगी में तरक्की, सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती हैं। वहीं अगर आप दिवाली के दिन यह कुछ अचूक और सरल उपाय अपना धन की कृपा बरसती हैं। आइए, जानें वो कौन से हैं उपाय जिससे आपको धन की कमी नहीं होगी।

दीपावली के ये है लाभकारी उपाय


– दिवाली के दिन सुबह जल्दी उठें और नहाकर सबसे पहले सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

– इसके बाद माता लक्ष्मी को सुगंधित गुलाब अर्पित कर धूप जलाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन की प्राप्ति होती हैं।

– धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, माता लक्ष्मी को गन्ना बहुत ही प्रिय होता है। ऐसे में दिवाली वाले दिन गन्ना लाकर रात को लक्ष्मी पूजन करें। इससे जीवन में सुख-समृद्धि होती है।

– गोमती चक्र मां लक्ष्मी को बहुत ही प्रिय होता है। ऐसे में दिवाली की रात गोमती चक्र की पूजा करें फिर इसे अपनी तिजोरी में रख लें। इन उपाय से जिंदगी में सुख-समृद्धि और धन
की प्राप्ति होगी।

जिन लोगों के पास ज्यादा धन नहीं टिक पाता है वे लोग नरक चतुर्दशी के दिन चंदन, गुलाब का फूल और रोली को लाल कपड़े में बांधकर इसे अपनी तिजोरी में रख लें। इस उपाय से जीवन में धन की कोई कमी नहीं रहती है।

– नौकरी पाने के लिए दिवाली की रात मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस दौरान चने की दाल माता लक्ष्मी पर छिड़क इस दाल को पीपल के पेड़ पर अर्पित कर दें।

From Around the web