Madhuri Dixit Birthday:आज है माधुरी दीक्षित का जन्मदिन, जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

 
Madhuri Dixit Birthday

Madhuri Dixit Birthday:आज वो अपना 56वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। उनका जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस की एक्टिंग और खूबसूरती के न सिर्फ इंडिया में बल्कि देश से बाहर भी लोग दीवाने हैं। एक्ट्रेस ने मात्र 3 साल की उम्र में कथक सीखना शुरू किया था और 8 साल की उम्र में स्टेज पर अपनी पहली परफॉरमेंस दी। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो बहुत कम लोगों को पता है।


अपनी प्यारी सी स्माइल से लोगों का दिल जीतने वाली माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोध से बॉलीवुड में कदम रखा। लेकिन ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही और उनका कॉन्फिडेंस डगमगा गया और उन्होंने पढ़ाई पर फोकस करने का निर्णय लिया। लेकिन उनकी किस्मत का सितारा साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब से ऐसा चमका कि उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी।

Madhuri Dixit


17 अक्टूबर साल 1999 को माधुरी दीक्षित ने लाखों फैंस का दिल तोड़ते हुए डॉ श्रीराम नेने से शादी कर ली। उनकी और नेने की जोड़ी को देखकर फैंस के मन में सवाल उठता है कि इन दोनों के प्यार की शुरुआत कैसे हुई तो एक इंटरव्यू में माधुरी ने इस सवाल का जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि, ‘डॉक्टर श्रीराम नेने से मेरी पहली मुलाकात संयोग से भाई की पार्टी (लॉस एंजेलिस) में हुई थी। यह बहुत शानदार था क्योंकि मैं यह जानकर हैरान थी कि श्रीराम नेन मेरे बारे में नहीं पता कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं। उन्हें इस बारे में कोई भी आइडिया तक नहीं था। इसलिए यह बेहद अच्छा था।

madhuri-dixit


माधुरी ने आगे कहा, ‘हमारी मुलाकात के बाद डॉ. नेने मुझसे पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? मुझे लगा कि ठीक है, पहाड़ भी हैं और बाइक भी है। लेकिन पहाड़ों पर जाने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मुश्किलों भरा है।’ यहीं से हम दोनों एक-दूसरे के करीब आए और हमें प्यार हो गया। इसके बाद कुछ वक्त एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला किया।


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी दीक्षित की नेट वर्थ करीब 250 करोड़ हैं। एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए करीब  4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा रियलिटी शो को जज करने के लिए वह एक सीजन के लिए वह 24-25 करोड़ की फीस लेती हैं। आपको बताते चलें कि माधुरी लग्जरी गाड़ियों का भी शौक रखती हैं। उनकी गाड़ियों की लिस्ट में व्हाइट ऑडी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, रोल्स रॉयस और स्कोडा रैपिड शामिल है।

From Around the web