मुनव्वर फारूकी की रियल लाइफ जानकर रहे जायेंगे हैरान

Munawar Faruqui : बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारूकी रियल लाइफ में राजा जैसी लाइफ जीते हैं इनकी लाइफ स्टाइल सबसे अलग है। अगर बात करें बिग बॉस 17 की तो 28 जनवरी 2024 को बिग बॉस 17 का ग्रैंड फिनाले हुआ और मुनव्वर फारूकी सलमान खान के रियलिटी शो के विजेता बने.  स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर ने अभिषेक कुमार, मन्नारा चोपड़ा, अंकिता लोखंडे और अरुण श्रीकांत माशेट्टी को हराया.

 
Munawar Faruqui

नई दिल्ली। मुनव्वर फारूकी बिग बॉस 17 के विनर बन चुके हैं. रियल लाइफ में राजा जैसी लाइफ जीते है आज हम इस वीडियो में बतायेंगे कि इनकी स्टैंडअप कॉमेडियन की नेटवर्थ से लेकर कार कलेक्शन और इनकम सोर्स क्या है। एक शो के कितनी फीस लेते है। 

बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारूकी रियल लाइफ में राजा जैसी लाइफ जीते हैं इनकी लाइफ स्टाइल सबसे अलग है। अगर बात करें बिग बॉस 17 की तो 28 जनवरी 2024 को बिग बॉस 17 का ग्रैंड फिनाले हुआ और मुनव्वर फारूकी सलमान खान के रियलिटी शो के विजेता बने.  स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर ने अभिषेक कुमार, मन्नारा चोपड़ा, अंकिता लोखंडे और अरुण श्रीकांत माशेट्टी को हराया.

मुनव्वर ने बिग बॉस 17 की ट्रॉफी के साथ ही 50 लाख रुपये प्राइज मनी और एक चमचमाती कार मिली है. मुनव्वर स्टैंड-अप कॉमेडी शो, म्यूजिक एल्बम, रियलिटी शो और ब्रांड एंडोर्समेंट से मोटी कमाई करते हैं. पहले लॉक अप सीजन वन और अब बिग बॉस 17 के विनर बने  मुनव्वर फारूकी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, टाइम्स नाउ के मुताबिक, वह अपने हर स्टैंड-अप कॉमेडी शो से 1.5 लाख से 2.5 लाख रुपये कमाते हैं.

इंस्टाग्राम पर मुनव्वर फारुकी के 11.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. ज़ी न्यूज़ के मुताबिक एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए वे लगभग 15 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

munawar faruqui
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बिग बॉस 17 के लिए मुनव्वर फारुकी की फीस 7 लाख रुपये से 8 लाख रुपये प्रति हफ्ते के बीच थी. चूंकि फारुकी 12 सप्ताह तक बीबी 17 हाउस के अंदर रहे, इसका मतलब यह होगा कि उन्हें शो के लिए 84 लाख रुपये से 96 लाख रुपये के बीच मिले.  50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि के साथ, उन्हें 1.34 करोड़ रुपये से 1.46 करोड़ रुपये के बीच की राशि मिली है.

मुनव्वर फारुकी का पूरा नाम मुनव्वर इकबाल फारुकी है। गुजरात के सामान्य मुस्लिम परिवार में साल 1992 में पैदा हुए मुनव्वर को आज देश के टॉप स्टैंड अप कॉमेडियन्स में गिना जाता है। सोशल मीडिया पर इनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। वे कई सारे म्यूजिशियन्स के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह अपना यूट्यूब  चौनल भी चलाते हैं, 4.62 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम की बात करें, तो इस प्लेटफॉर्म पर उनके 11.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

बिग बॉस 17 से पहले साल 2022 में मुनव्वर कंगना रनौत के एक डिजिटल रिएलिटी शो लॉक अप में भी आ चुके हैं, जिसकी ट्रॉफी भी उन्होंने अपने नाम की थी। रिपोर्ट्स की मानें तो पहले वह अपने टीचर्स और आसपास के लोगों की मिमिक्री करते थे, जैसे-जैसे वक्त बीतता गया मुनव्वर का टैलेंट बढ़ता गया।


अवार्ड जीतने के बाद स्टेज से मुनव्वर ने कुछ लाइनें कही थीं, जो अब भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.“वो था तूफान, जो दस्तक देकर आया था. अकेला था लगा था लश्कर लेकर आया था. वो पूछेंगे, किसकी है ये लोहे जैसी लेगेसी, कहना- वो डोंगरी वाला आग लेकर आया था.”

बिग बॉस 16 से पहले भी उनका नाम काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा था, लेकिन वो उस सीजन का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने बिग बॉस 17 में एंट्री की और घर के अंदर अपने शानदार गेम, शायराना अंदाज और अपनी फैन फॉलोइंग के दम पर वो इस शो को अपने नाम कर लेते हैं.

munawark

उस समय लॉकअप में नजर आए मुनव्वर ने वहां अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खुलासा किया था कि वो शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है. शो जीतने के बाद नाजिला नाम की एक लड़की भी काफी चर्चा में रही थी, जो मुनव्वर की गर्लफ्रेंड थीं. बिग बॉस 17 में मुनव्वर ने ये बताया कि उनका तलाक हो चुका है और उनका बेटा उनके साथ ही रहता है. शो के एक एपिसोड में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनके बेटे को भी दिखाया गया. 

इसी बीच आयशा नाम की एक लड़की की बिग बॉस में वाइल्ड कार्ड एंट्री होती है और फिर उसके साथ मुनव्वर के रिलेशन में होने की बात सामने आती है. आयशा के शो में आने के बाद मुनव्वर की इमेज को काफी नुकसान हुआ. लेकिन फिर भी उनके सिर जीत का ताज सज गया और वो बन गए बिग बॉस 17 के विनर.वाइल्ड कार्ड एंट्री को मिलाकर 21 कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ते हुए मुनव्वर ने बिग बॉस का खिताब अपने नाम किया है.

From Around the web