विकसित भारत के निर्माण के लिए काम कर रही भाजपा: PM मोदी

 
pm modhi

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि जिस पार्टी की ‘वारंटी' ही समाप्त हो चुकी है तो उसकी ‘गारंटी' (चुनावी वादों) का क्या मतलब है. यहां लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए मोदी ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए बूथ स्तर पर पार्टी के प्रचार को मजबूत करने के लिए प्रेरित भी किया और कहा कि ‘डबल इंजन' की सरकार होने का सीधा मतलब राज्यों में विकास की दोगुनी रफ्तार से है और इसके ना होने से जनता पर ‘डबल मार' पड़ती है.


कर्नाटक चुनावों के लिए कांग्रेस ने सत्ता में आने पर जनता को ‘गारंटी' की घोषणा की है. उसकी इस घोषणा में सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति) , हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, स्नातक युवाओं के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारकों (18 से 25 वर्ष आयु वर्ग) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवानिधि) शामिल हैं. इसी से संबंधित भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मुफ्तखोरी के कारण राज्य कर्ज में डूबे हुए हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि देश और सरकारों को इस तरह नहीं चलाया जा सकता.

पीएम मोदी ने कहा, "हमारे देश में कुछ राजनीतिक दलों ने राजनीति को सिर्फ सत्ता और भ्रष्टाचार का साधन बना दिया है और इसे हासिल करने के लिए वह साम, दाम, दंड, भेद हर तरह का तरीका अपना रहे हैं. इन राजनीतिक दलों को देश के भविष्य की और आने वाली पीढ़ियों की कोई चिंता नहीं है. मुफ्त की रेवड़ी की राजनीति की वजह से कई राज्य बेतहाशा खर्च ‘अपनी दलगत राजनीति की भलाई के लिए' कर रहे हैं. राज्य कर्ज में डूबते चले जा रहे हैं और आने वाले पीढ़ियों का भी वह खाए जा रहे हैं. देश ऐसे नहीं चलता, सरकार ऐसे नहीं चलती है. सरकार को पीढ़ियां बनाने के लिए भी काम करना होता है. सरकार को वर्तमान के साथ-साथ भविष्य का भी सोचना पड़ता है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकारें सुबह-शाम रोजमर्रा की जरूरतों के लिए नहीं चल सकतीं, बल्कि उन्हें संपदा बनानी पड़ती है, ताकि दशकों तक देश के हर परिवार का जीवन ठीक से चलता रहे. उन्होंने कहा कि इसलिए भाजपा शॉर्टकट नहीं, बल्कि विकसित भारत के निर्माण के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस अब उस स्थिति में है, जब वह ना कोई सच्ची गारंटी दे सकती है और ना कुछ अन्य... कांग्रेस की वारंटी तो बहुत पहले ही खत्म हो चुकी है." उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "जिसकी वारंटी खत्म हो चुकी है, उसकी गारंटी का मतलब क्या है जी."

From Around the web